सरकारी स्कूलों के स्टूडैंट्स की आर्ट कला उभारेगी नवचेतना बाल भलाई कमेटी

Edited By Sonia Goswami,Updated: 17 Dec, 2018 12:34 PM

education news

सुखदेव नगर स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में नवचेतना बाल भलाई कमेटी के आर्टिस्ट विंग द्वारा आर्ट वर्कशॉप का आयोजन अध्यक्ष सुखधीर सिंह सेखों व आर्टिस्ट विंग की चेयरपर्सन हरदेव कौर व शिवांगी गुप्ता के नेतृत्व में किया गया

लुधियाना (विक्की): सुखदेव नगर स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में नवचेतना बाल भलाई कमेटी के आर्टिस्ट विंग द्वारा आर्ट वर्कशॉप का आयोजन अध्यक्ष सुखधीर सिंह सेखों व आर्टिस्ट विंग की चेयरपर्सन हरदेव कौर व शिवांगी गुप्ता के नेतृत्व में किया गया, जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने भाग लिया। सेखों ने बताया कि सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए आर्ट से संबंधित कोई विषय या पीरियड नहीं होता जिस कारण इन बच्चों में यह कला होते हुए भी उभर नहीं पाती है। इसके चलते नवचेतना के आर्टिस्ट  विंग द्वारा यह प्रयत्न किया गया है ताकि बच्चों में छुपी प्रतिभा को उजागर किया जा सके।


वर्कशॉप में आर्टिस्ट  अमर सिंह व हरि मोहन ने बच्चों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस आयु में ही रंगों व आकृतियों द्वारा बच्चों को अपने मन के भाव व्यक्त करने की शिक्षा देना एक प्रशंसनीय प्रयत्न है। सेखों ने बताया कि नवचेतना के आर्टिस्ट  विंग द्वारा हर शनिवार को सरकारी प्राइमरी स्कूल में वर्कशॉप लगाई जाएगी, जिसमें अन्य सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी भी भाग ले सकते हैं। इस अवसर पर नवचेतना आॢटस्ट विंग के सभी सदस्य कुलवंत सीड़ा, हरदेव कौर, शिवांगी गुप्ता, अमर सिंह, उसिन्द्र कौर व सिकंदर सिंह संधू आदि उपस्थित थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!