अब किसानों के बच्चों को मिलेगी स्कॉलरशिप

Edited By pooja,Updated: 04 Feb, 2019 02:15 PM

education of children of farmers will be better

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को ओडिशा में किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने वाली योजना "कलिया फॉर लाइवलीहुड एंड इनकम ऑगमेंटेशन" के तहत

नई दिल्ली :  ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को ओडिशा में किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने वाली योजना "कलिया फॉर लाइवलीहुड एंड इनकम ऑगमेंटेशन" के तहत एक स्कॉलरशिप की  घोषणा की है। जिसमें किसानों के बच्चों को शिक्षा दी जाएगी।  बता दें, ये स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए होगी जो जो उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं।

Ram

@RamCPOfficial
 The Chief Minister said that the KALIA Scholarship will be provided to the students for undertaking several professional courses in government-run colleges across the State. @KALIAforOdisha @Naveen_Odisha @CMO_Odisha #KALIAScholarship

बता दें, सरकारी प्रोफेशनल कॉलेजों में मेरिट के आधार पर प्रवेश लेने वाले किसानों के बच्चे इस स्कॉलरशिप के लिए योग्य होंगे।

 

राज्य सरकार किसानों के लाभ के लिए 'कालिया योजना' लागू कर रही है. खरीफ और रबी मौसम के लिए प्रत्येक परिवार को 5,000 रुपये की दर से 10,000 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी और इस योजना के तहत खेती करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा, भूमिहीन परिवारों को बकरी पालन इकाइयों, मिनी परत इकाइयों, डकरी इकाइयों, मछुआरों और महिलाओं के लिए मत्स्य पालन किट, मशरूम की खेती और मधुमक्खी पालन जैसी गतिविधियों के लिए 12,500 रुपये प्रदान किए जाएंगे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!