NEET- JEE Exam 2020 Update: कब होगी एग्जाम तारीखों की घोषणा, HRD देंगे जानकारी

Edited By Riya bawa,Updated: 05 May, 2020 12:04 PM

fresh datesheet for jee neet 2020 to be announced by hrd minister

देशभर में कोरोना के चलते बहुत से एंट्रेंस एग्जाम और बोर्ड एग्जाम स्थगित कर दिए गए है। इससे एजुकेशन सेक्टर भी बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहा है। जेईई मेन और नीट भारत के दो अहम और बड़े एंट्रेंस ...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के चलते बहुत से एंट्रेंस एग्जाम और बोर्ड एग्जाम स्थगित कर दिए गए है। इससे एजुकेशन सेक्टर भी बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहा है। जेईई मेन और नीट भारत के दो अहम और बड़े एंट्रेंस एग्जाम है। हर साल लाखों स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में शामिल होते हैं। इस बार कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते इन दोनों परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था लेकिन आज लंबे समय के बाद इन दोनों एग्जाम की तारीखों की घोषणा की जाएगी। 

JEE Main 2020: 6 दिसम्बर को जारी होंगे जेईई ...

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल आज दोपहर स्टूडेंट्स से लाइव आकर बात करेंगे। इसी दौरान वे जेईई मेन और नीट (NEET 2020) एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा करेंगे। छात्र उनसे ट्विटर पर @HRDMinistry को टैग/मेंशन कर अपने प्रश्न पूछ सकेंगे। 

ऐसे करें चेक 
मानव संसाधन विकास मंत्री के जेईई मेन और नीट परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान करने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) अपनी ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर भी दोनों परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी कर देगी। 

कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के चलते सबसे पहले जेईई मेन और नीट एग्जाम को मार्च के महीने में स्थगित किया गया था। इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाला जेईई मेन एग्जाम पहले अप्रैल में होने वाला था। वहीं, मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाला नीट एग्जाम मई के पहले सप्ताह में होना था लेकिन कोरोनावायरस की वजह से दोनों ही एग्जाम पोस्टपोन हो गए थे। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!