अहमदाबाद में गूगल स्‍कूल : पढ़ाई से लेकर होमवर्क सब होते हैं ऑनलाइन

Edited By Sonia Goswami,Updated: 24 Jul, 2018 12:11 PM

google school in ahmedabad from study to homework are all online

महानगर के चांदलोड़िया गांव की प्राथमिक शाला अब देश की पहली गूगल स्कूल बन गई है, यहां बच्चे स्कूल की पढ़ाई, होमवर्क व परीक्षा सब कार्य ऑनलाइन ही संपादित करते हैं।

अहमदाबादः महानगर के चांदलोड़िया गांव की प्राथमिक शाला अब देश की पहली गूगल स्कूल बन गई है, यहां बच्चे स्कूल की पढ़ाई, होमवर्क व परीक्षा सब कार्य ऑनलाइन ही संपादित करते हैं।

 


गूगल इंडिया की एजुकेशन हैड ने शनिवार को बालकों से हेंगआउट पर बात करते हुए पूछा कि गूगल क्लास व ब्लैक बोर्ड में से किसमें मजा आता है तो बच्चों का जवाब था गूगल क्लास।चांदलोडिया गांव की सरकारी प्राथमिक शाला में लंबे समय से कंप्यूटर लैब है लेकिन अब यह देश की पहली गूगल स्कूल बन गई है। गूगल की एजुकेशन हैड बानी धवन ने हैंगआउट पर बच्चों से बात करके इसकी विधिवत शुरुआत की। बानी ने बताया कि गूगल फ्चूचर क्लासरूम में 30 लैपटॉप, एक टच स्क्रीन प्रोजेक्टर, वाई फाई, ईयर फोन व वैब कैमरा है।

PunjabKesari

बच्चे अब देश व दुनिया की तमाम जानकारी ऑनलाइन हासिल कर सकते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी महेश मेहता बताते हैं कि कक्षा 6 से 8 के बच्चे अब पढाई, होमवर्क व परीक्षा तथा प्रोजेक्ट हर कार्य ऑनलाइन करते हैं। स्कूल का एक डोमेन है जिसके माध्यम से बच्चे शिक्षकों के संपर्क में रहते हैं। प्राचार्य राकेश पटेल बताते हैं कि यहां बच्चों के लिए कम वजन के लेपटॉप तैयार कराए गए हैं, इनकी बैटरी पूरे दिन चल सकती है। यहां इंटरनेट, स्मार्ट बोर्ड, ऑडियो सिस्टम सहित वे सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं जिनकी यहां जरुरत है। शिक्षक व बच्चों के ईमेल आईडी बनाए गए हैं जिनका लिंक स्कूल के डोमेन से किया है ताकि वे सतत संपर्क में रह सकें।

 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!