Delhi Violence: CBSE की परीक्षाएं रद्द, HC ने कहा स्थाई समाधान निकाले शिक्षा बोर्ड

Edited By Riya bawa,Updated: 26 Feb, 2020 12:57 PM

hc tells cbse to provide long term plan to students regarding board exams

दिल्ली हाई कोर्ट ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसक घटनाओं के चलते...

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसक घटनाओं के चलते सीबीएसई परीक्षाएं रद्द होने को लेकर बोर्ड से प्रभावी रास्ता निकालने को कहा है। इसके चलते आज दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीएसई बोर्ड को दीर्घकालीन योजना के बारे में निर्देशों के साथ दोपहर सवा दो बजे तक सूचित करने के लिए कहा है। उच्च न्यायालय ने कहा कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में स्थिति बिगड़ रही है ऐसे में छात्र रोज-रोज यह इंतजार नहीं कर सकते कि परीक्षाएं होंगी या नहीं।

Image result for cbse board exam

न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने कहा कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में हालात खराब हो रहे हैं इससे लोगों की मृत्यु संख्या बढ़ रही है। इसलिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को अगले 10-15 दिनों के लिए कोई फैसला लेने की जरूरत है। अदालत के ये निर्देश तब आए हैं जब सीबीएसई ने बुधवार को कहा कि हिंसाग्रस्त उत्तरपूर्वी दिल्ली में 86 स्कूलों में परीक्षाएं टाल दी गई है।

उत्तर- पूर्वी दिल्ली में लगातार घट रही हिंसक घटनाओं के बाद बुधवार को भी स्कूल बंद हैं। वहीं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने उत्तर पूर्वी इलाकों के स्कूलों में होने वाली परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया है। सीबीएसई ने यह निर्णय उत्तर -पूर्वी जिले में हो रही हिंसा के चलते लिया है। यहां 26 फरवरी को होने वाली दसवीं की अंग्रेजी विषय और 12वीं में वेब एप्लीकेशन और मीडिया विषय की परीक्षा को स्थगित कर दी गई है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!