IGNOU July 2020: री-रजिस्ट्रेशन के लिए नया पोर्टल हुआ लॉन्च, डिटेल देख करें अप्लाई

Edited By Riya bawa,Updated: 23 Apr, 2020 12:08 PM

ignou july 2020 new portal for re registration launched see details apply

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनीवर्सिटी, इग्नू की ओर से जुलाई 2020 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन के लिए एक नया पोर्टल बनाया है। इस पोर्टल का नाम समर्थ (Samarth Portal) है। जिन उम्मीदवारों ने अप्लाई करना...

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनीवर्सिटी, इग्नू की ओर से जुलाई 2020 सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन के लिए एक नया पोर्टल बनाया है। इस पोर्टल का नाम समर्थ (Samarth Portal) है। जिन उम्मीदवारों ने अप्लाई करना है वह विभाग की वेबसइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर समर्थ पोर्टल उपलब्ध है जहां से री-रजिस्ट्रेशन करने के लिए लिंक मिल जाएगा। 

IGNOU

जो कैंडीडेट अप्लाई करना चाहते हैं वे ऑफीशियल लिंक को विज़िट करके 30 जून, 2020 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इग्नू ने री-रजिस्ट्रेशन के पुराने लिंक को भी नए पोर्टल के साथ अटैच कर दिया है, इससे स्टूडेंट्स एक ही लिंक से दोनों को एक्सेस कर सकेंगे।' छात्रों को जुलाई 2020 सेमेस्टर या वर्ष के लिए री-रजिस्ट्रेशन करने के लिए समर्थ पोर्टल पर अपने यूजर नेम (इनरोलमेंट नंबर) और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होग। 

सिंगल विंडो की तरह करेगा काम-
नया पोर्टल https://ignou.samarth.edu.in सिंगल विंडो की तरह काम करेगा।  इस पर सभी छात्र अपने पते में परिवर्तन, अध्ययन केंद्र, पाठ्यक्रम, क्षेत्रीय केंद्र, परीक्षा फॉर्म जमा करने का कार्य कर सकते है।  नए पोर्टल पर छात्र अपने उपयोग के लिए एक डैशबोर्ड बना सकते हैं। अगर एक बार छात्र पंजीकरण कर लेते हैं और लॉगिन करते हैं, तो उन्हें पात्रता होने पर पुनः पंजीकरण फॉर्म जमा करने का विकल्प मिलेगा। 

ऐसे करें रजिस्टर-
इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in पर जाएं.
 IGNOU July 2020 link पर क्लिक करें.
यूज़रनेम और पासवर्ड डालकर लॉगइन करें.
डीटेल्स भरकर पेमेंट करें.
कन्फर्मेशन पेज को डाउनलोड कर लें और इसकी हार्ड कॉपी को रख लें.
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!