Covid19 : कोरोना प्रभावित छात्रों को मिलेगा सीधा एडमिशन, जानिए कैसे

Edited By Riya bawa,Updated: 12 May, 2020 09:48 AM

iit gandhinagar pg courses direct admission for students affected by corona

देशभर में कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन कर दिया गया है जिसके मद्देनजर सभी शिक्षण संसथान बंद कर दिए गए है। ऐसे में अब भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी आईआईटी की ओर से...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन कर दिया गया है जिसके मद्देनजर सभी शिक्षण संसथान बंद कर दिए गए है। ऐसे में अब भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी आईआईटी की ओर से एक नई पहल की गई है। इस पहल में छात्रों के लिए एक साल का ऐसा पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम लॉन्च किया है जिसमें कोरोना प्रभावित छात्रों को सीधा एडमिशन दिया जाएगा। 

Covid 19: Corona affected students will get direct admission, iit gandhinagar

ये विषय है शामिल 
पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग, अर्थ सिस्टम साइंस जैसे कई विषयों में होगा। इस प्रोग्राम को करने के बाद छात्र एमटेक प्रोग्राम में लैटरल एंट्री ले पाएंगे.

छात्रों को मिलेगी मदद
गांधीनगर आईआईटी के डायरेक्टर सुधीर के जैन ने कहा कि जिन छात्रों का कोरोना महामारी के कारण पोस्ट ग्रेजुएशन प्लान मुश्किल में पड़ गया था उनके लिए यह प्रोग्राम शुरू किया गया है इससे उन छात्रों को कोरोना के खत्म होने तक अपने करियर को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा। संस्थान की योजना है कि आगे भी इस कोर्स को जारी रखा जाए लेकिन सीधे एडमिशन की सुविधा सिर्फ इस साल के लिए है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!