JEE Main April जल्द कीजिए रजिस्ट्रेशन , EWS को भी मिलेगा आरक्षण

Edited By pooja,Updated: 05 Mar, 2019 10:48 AM

jee main april please register ews will also get reservation

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित होने वाली जॉइंट एंट्रेंस परीक्षा अप्रैल परीक्षा के लिए आवेदन  करना चाहते हैं वे जल्द ही कर लें। बता दें कि उम्मीदवार 7 मार्च तक इस परीक्षा

नई दिल्ली:   नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित होने वाली जॉइंट एंट्रेंस परीक्षा अप्रैल परीक्षा के लिए आवेदन  करना चाहते हैं वे जल्द ही कर लें। बता दें कि उम्मीदवार 7 मार्च तक इस परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। खास बात यह है कि इस बार अप्रैल की परीक्षा में यह खास होगा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सामान्य उम्मीदवारों को भी आरक्षण दिया जाएगा, जिसके लिए आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है। 

 

बता दें ऐसा पहली बार हो रहा है कि साल में दो बार जेईई मेन परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। अप्रैल में दूसरे चरण की परीक्षा होगी और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू हो गई थी और 7 मार्च तक उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले एनटीए ने जनवरी में भी इस परीक्षा का आयोजन किया था और जनवरी में ही इसके नतीजे जारी कर दिए थे।

 

इस परीक्षा में वो भी उम्मीदवार हिस्सा ले सकते हैं, जिन्होंने पिछले महीने हुए जेईई मेन-1 परीक्षा में हिस्सा लिया हो। बता दें कि दोनों परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के उन अंकों को एडवांस के लिए गिना जाएगा, जो ज्यादा होंगे। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं फीस जमा करने की अंतिम तारीख 8 मार्च 2019 है।

 

बता दें कि आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 6 अप्रैल से 20 अप्रैल 2019 के बीच इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं बताया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट भी अप्रैल में ही जारी कर दिए जाएंगे। दरअसल जनवरी परीक्षा के रिजल्ट भी तय समय से पहले ही जारी कर दिए गए थे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!