JNU 2019: छात्रसंघ चुनाव में नामांकन प्रक्रिया- लेफ्ट यूनिटी में प्रेसीडेंट पद पर खींचतान

Edited By Riya bawa,Updated: 28 Aug, 2019 12:02 PM

jnu 2019 nomination process in student union election

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रसंघ चुनाव...

नई दिल्ली (पुष्पेंद्र मिश्र): जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रसंघ चुनाव में मंगलवार को सभी संगठनों ने सुबह 9.30 बजे से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया में नामांकन किए। विवि. की परंपरा के मुताबिक नामांकन के बाद संगठन विवि. परिसर में रैली निकालते हैं, जोकि साबरमती ढाबे तक निकाली जाती है। रैली के दौरान लेफ्ट यूनिटी बिखर-बिखरी दिखाई दी डीएसएफ, एसएफआई  और एआईएसएफ जहां एक साथ रैली निकाल रहे थे वहीं आईसा ने अलग रैली निकाल कर प्रचार किया। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बापसा लेफ्ट यूनिटी के साथ आएगा लेकिन बापसा ने किसी भी संगठन के साथ जाने से मना करते हुए कहा हमारा सांप्रदायिक ताकतों से मुकाबला है जिसमें एबीवीपी के खिलाफ हम चुनाव लड़ेंगे। 

लेफ्ट संगठनों के साथ हमारी सहभागिता नहीं होगी। लेफ्ट यूनिटी में फूट पर एसएफआई के एक कार्यकर्ता ने कहा कि जो भी दरार है उसे जल्द दूर कर लिया जाएगा। डीएसएफ के कार्यकर्ता ने कहा कि एसएफआई और आईसा के बीच अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान हो रही है लेकिन संगठनों में फूट नहीं है। आईसा ने नितिन द्रविड़ को अध्यक्ष पद के लिए उतारा है। 

एसएफआई का कहना है कि नितिन दलित छात्र हैं और कमजोर उम्मीदवार हैं जिस पर आईसा ने कहा कि उन्होंने विवि. की सालों की परंपरा को छोड़कर अध्यक्ष पद के लिए एक दलित उम्मीदवार दिया है। आईसा ने कहा कि हमारी लड़ाई आपस में नहीं है बल्कि भाजपा के संगठन एबीवीपी से है। वहीं एबीवीपी का कहना है कि उन्होंने सेट्रल पैनल के सभी पदों के लिए उम्मीदवार उतारे हैं और उनकी लड़ाई वाम मोर्चे से है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!