जेएनयू: एनयूएसआई के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार विकास का नामांकन रद

Edited By pooja,Updated: 08 Sep, 2018 03:38 PM

jnu nomination for nusi presidential nomination

जेएनयू में छात्र संघ चुनाव को लेकर संगठनों ने जोर-शोर से प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। ऐसे में जेएनयू छात्र संघ में एनयूएसआई की तरफ से केंद्रीय पैनल के लिए अध्यक्ष पद

नई दिल्ली : जेएनयू में छात्र संघ चुनाव को लेकर संगठनों ने जोर-शोर से प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। ऐसे में जेएनयू छात्र संघ में एनयूएसआई की तरफ से केंद्रीय पैनल के लिए अध्यक्ष पद के उम्मीदवार का नामांकन रद्द कर दिया गया है। इसकी जानकारी एनयूएसआई के उम्मीदवार विकास यादव को चुनाव आयुक्त ने दी। 

बहरहाल, अभी एनयूएसआई के कार्यकत्र्ता डीएसडब्ल्यू ऑफिस के अंदर प्रदर्शन कर रहे है। इस दौरान विकास यादव ने डीन ऑफिस के अंदर ही सत्याग्रह कर दिया है। वहीं, इसको लेकर जब डीएसडब्ल्यू प्रो. उमेश कदम से बात करने की कोशिश की गई थी, उन्होंने फोन नहीं उठाया। एनयूएसआई के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार विकास यादव का कहना है कि जेएनयू मुख्य द्वारा पर प्रदर्शन को लेकर नामांकन रद्द किया गया है। जबकि इसको लेकर हाईकोर्ट ने प्रशासन को फटकार लगाई है। जिसमें कोर्ट ने प्रशासन को कहा कि प्रिंसीपल ऑफ नेचुरल जटिस्ट का उल्लंघन कर रहे हैं। कोर्ट ने कहा था कि प्रिंसीपल ऑफ नेचुरल जटिस्ट के तहत नए शिरे से जांच करने के लिए कहा था। नामांकन के दिन इसी को हमने कोर्ट का ऑर्डर दिखा दिया था और इसकी एक रिसीविंग भी मेरे पास है। इसके बाद भी जीआरसी के तहत मेरा नामांकन रद्द किया गया। जबकि जीआरसी में उम्मीदवार का पक्ष सुना जाता है। लेकिन मेरा पक्ष बिना सुने ही नामांकन रद्द कर दिया गया। अगर प्रशासन ने सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो हम वीसी के आवास का घेराव करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!