जेएनयू छात्रसंघ चुनाव: मतगणना पूरी, वाम दल एकता चारों केंद्रीय पैनल पदों पर आगे

Edited By Riya bawa,Updated: 09 Sep, 2019 12:28 PM

jnu students  union election left unity takes early lead

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्र संघ चुनावों...

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्र संघ चुनावों के बाद शनिवार रात और रविवार दोपहर तक चली मतगणना के अनुसार छात्र संघ के केंद्रीय पैनल के चारों पदों पर वाम एकता के उम्मीदवारों ने निर्णायक बढ़त बना ली है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उम्मीदवार सभी पदों पर दूसरा स्थान पाने में सफल रहे। हालांकि अध्यक्ष पद पर बापसा उम्मीदवार जितेंद्र सूना एबीवीपी से सिर्फ 6 वोट कम पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करते हुए जेएनयू चुनाव समिति की ओर से अंतिम नतीजों की घोषणा नहीं की गई। जेएनयू छात्रसंघ चुनाव परिणामों की आधिकारिक घोषणा 17 सितम्बर को कोर्ट में होने वाली सुनवाई के बाद की जा सकती है। रविवार को मतगणना एजेंटों से मिली जानकारी के मुताबिक अंतिम रुझानों को देखें तो अध्यक्ष पद पर वाम एकता की आईसी घोष अपने निकटतम उम्मीदवार एबीवीपी के मनीष जांगिड़ से 1,185 मतों से आगे रहीं। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की कार्यकर्ता आईसी घोष को 2,313 मत मिले हैं। 

वहीं एबीवीपी के अध्यक्ष पद उम्मीदवार मनीष जांगिड़ को 1,128 मत प्राप्त हुए। बिरसा आंबेडकर फुले स्टूडेंट्स एसोसिएशन (बापसा) के जितेंद्र सुना 1,122 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रशांत कुमार को 761, छात्र राष्ट्रीय जनता दल (सीआरजेडी) की प्रियंका भारती को 156 और निर्दलीय उम्मीदवार राघवेंद्र मिश्रा को 53 मत मिले। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर अंतिम रुझानों में वाम एकता के उम्मीदवार साकेत मून 3,365 मतों के साथ सबसे आगे रहे। 

डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फैडरेशन (डीएसएफ) के साकेत एबीवीपी की उम्मीदवार श्रुति अग्निहोत्री से 2,030 मतों से आगे रहे। श्रुति अग्निहोत्री को 1,335 मत प्राप्त हुए। उपाध्यक्ष पद पर सीआरजेडी के ऋषिराज यादव को 283 मत मिले। महासचिव पद पर वाम एकता के उम्मीदवार सतीश यादव ने एबीवीपी के सबरीश पीए से 1,163 मत अधिक प्राप्त किए। 

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आईसा) के कार्यकर्ता सतीश को कुल 2,518 मत मिले जबकि सबरीश को 1,355 मतों से संतोष करना पड़ा। वहीं बापसा के वसीम आरएस 1,232 मत प्राप्त कर रुझानों में तीसरे स्थान पर रहे। सह सचिव पद पर दो ही उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। यहां वाम एकता के उम्मीदवार मोहम्मद दानिश को 3,295 मत मिले जबकि एबीवीपी के उम्मीदवार सुमंत साहू को 1,508 मत प्राप्त हुए। दानिश को साहू से 1,787 मत ज्यादा मिले।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!