इन कारणों  से ज्यादातर लोग छोड़ते है नौकरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Jan, 2018 06:29 PM

job  salary employees  communication

आज कल लोगों के लिए नौकरी बदलना एक खेल की तरह होता जा रहा हैं ,क्योंकि अब नौकरी मिलना  पहले से ज्यादा आसान हो...

नई दिल्ली : आज कल लोगों के लिए नौकरी बदलना एक खेल की तरह होता जा रहा हैं ,क्योंकि अब नौकरी मिलना  पहले से ज्यादा आसान हो गया है । लेकिन फिर भी नौकरी  बदलने से पहले हर किसी को दो बार जरूर सोच लेना चाहिए, क्योंकि कई बार नौकरी बदलने का फैसला खुद पर ही भारी पड़ता है। लोगों के पास वैसे तो नौकरी बदलने की ढेरों वजह होती हैं, लेकिन कुछ कारण ऐसे भी होते हैं, जोकि ज्यादातर कर्मचारियों के मामलों में एक से ही होते हैं। कुछ लोग ऑफिस के अड़‍ियल रवैये के चलते टिककर काम नहीं कर पाते । आइए जानते है कि एेसे कौन से कारण है जिनकी वजह से ज्यादतर लोग नौकरी छोड़ते है। 

मेहनत से काम करने वाले कर्मचारी को अगर सही समय पर प्रोत्‍साहन नहीं दिया जाए तो काम के प्रति उसका रवैया बदल जाता है। थोड़े समय तक तो वह पूरी मेहनत से काम करता है लेकिन फिर हल्‍के में लेकर बस काम निपटा देता है। 

कई बार ऑफिस में कर्मचारियों पर इतना काम डाल दिया जाता है कि वह खुद को एक रोबोट समझने लगते हैं। इस तरह कोई भी कर्मचारी ज्‍यादा लंबे समय तक काम नहीं कर सकता। नतीजन वह कंपनी से निकलने के विकल्‍प तलाश कर लेता है।

जब कर्मचारियों की लगन को एक ऑफिस हल्के में लेते हुए यह मान लेता है कि ये उसका काम है और इस बात की उसे सैलरी दी जाती है। हमेशा ऐसे माहौल में कर्मचारी जॉब छोड़ना ही बेहतर समझता है।

जब ऑफिस में आपके काम की तुलना दूसरों से की जाने लगती है, तब भी आपको ऑफिस में असहज लगता है।

जॉब छोड़ने की सबसे बड़ी वजह होती है बॉस, क्‍योंकि अक्‍सर ऐसे बॉस होते हैं जो बात सुनने नहीं अपनी सुनाने में भरोसा रखते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!