RRB ALP के नतीजे घोषित

Edited By Sonia Goswami,Updated: 03 Nov, 2018 11:31 AM

job alert

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी एएलपी (असिस्टेंट लोको पायलट) और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा 2018 का फर्स्ट स्टेज का रिजल्ट 2 नवंबर को जारी कर दिया है।

नई दिल्लीः रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी एएलपी (असिस्टेंट लोको पायलट) और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा 2018 का फर्स्ट स्टेज का रिजल्ट 2 नवंबर को जारी कर दिया है। आरआरबी ने रिजल्ट जारी करने के साथ ही कटऑफ मार्क्स भी जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अपने जोन की आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर अब रिजल्ट चैक कर सकते हैं। आप यहां दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर भी अपना रिजल्ट पा सकते हैं-

 

11 दिसंबर तक देख सकेंगे रिजल्ट-
कैंडीडेट्स अपने जोन की आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर  वहां Result of 1st Stage CBT of CEN 01/2018 लिंक दिखेगा जो कि एक पीडीएफ फाइल का लिंक है। जिन लोगों के मोबाइल या कम्प्यूटर पर फीडीएफ ओपेन करने की सुविधा है वही अपना रोल नंबर यहां देख सकेंगे। आपको सला है कि रिजल्ट न  दिखने पर आप पहले पीडीएफ व्यूअर डाऊनलोड करें और इसके बाद पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर अपना रोल नंबर चेक करें। यह उम्मीदवार वेबसाइट पर 11 दिसंबर 2018 तक देख सकेंगे।

 
यह रिजल्ट करीब 66 हजार पदों के लिए  09 अगस्त से 04 सितंबर के बीच हुई परीक्षा का है, जिसमें करीब 47 लाख अभ्यर्थियों भाग लिया था। रिजल्ट के साथ-साथ सभी आरआरबी की वेबसाइट पर कटऑफ मार्क्स भी जारी किए गए हैं। फ जिन वेबसाइट्स पर यह रिजल्ट नहीं आया वह जल्द की जारी कर दिया जाएगा। र्स्ट स्टेज में पास होने वाले उम्मीदवारों को अब सैकेंड स्टेज सीबीटी एग्जाम में बैठना होगा। ये परीक्षा 12 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच होगी। 2nd Stage CBT के परीक्षा शहर व तिथि की सूचना 10 दिन पहले दी जाएगी। इसके एडमिट कार्ड भी परीक्षा तिथि से चार-चार दिन पहले जारी किए जाएंगे। 

 

कुछ दिन पहले रेलवे ने घोषणा की थी RRB ALP Technicians Posts Result of 1st Stage CBT का ऐलान 5 नवंबर को या फिर से उससे पहले कर दिया जाएगा। अब तमाम रेलवे भर्ती बोर्ड ने नतीजे 2 नवंबर को ही जारी कर दिए। हालांकि अभी कुछ वेबसाइट्स न खुलने की खबर है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!