इन जॉब्स में नहीं करना पड़ता कोई काम, फिर भी मिलती है सैलरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Dec, 2017 04:27 PM

jobs  no work  salary  travel guide

आज कल हर इंसान अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए और पैसा कमाने के लिए ...

नई दिल्ली : आज कल हर इंसान अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए और पैसा कमाने के लिए जॉब करता है , लेकिन दुनिया भर में जो भी लोग नौकरी करते है उनमें से बहुत कम लोग होते है जो अपनी नौकरी से खुश और संतुष्ट होते हैं , क्योंकि ज्यादातक लोग किसी ना किसी कारण से अपनी जॉब से परेशान रहते है और ये सोचते  है कि कब उन्हें इस नौकरी के झंझट से छुटकारा मिलेगा और उनके एेसा सोचने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह होता है कि ज्यादतर लोगों तो यहीं लगता है कि उनकी सैलरी कम है और जॉब रिस्पॉन्सिबिलिटी ज्यादा। वह इससे ज्यादा सैलरी वाली जॉब पा सकते है, लेकिन क्या आप जानते है कि बहुत सारी जॉब्स एेसी होती है जिनमें जहां लोगों को कुछ ना करने के पैसे मिलते हैं। आइए  जानते है कुछ एेसी जॉब्स के बारे में 

पेशेवर सोने वाला
कई ऐसी नौकरी होती हैं जिनमें आपको सिर्फ सोने के पैसे मिलते हैं। जी हां, इस नौकरी में आपकी जॉब डेजिग्‍नेशन होती है – पेशेवर सोने वाला और यहां आपको सिर्फ सोना ही होता है। आपको बता दें कि कई रिसर्च करने वाले डॉक्टर, शोधकर्ता आदि इन लोगों को हायर करते हैं। साथ ही कुछ होटल अथॉरिटी वाले लोग भी ऐसे लोगों को हायर करते हैं।

ट्रैवल गाइड
घूमना हर किसी का ख्वाब होता है और ट्रैवल गाइड एक ऐसी जॉब है जहां पर आप फ्री के पैसे में या यूं कहें कि किसी दूसरे के पैसे में पूरी दुनिया घूम सकते हैं। आपको बस अपने साथ जाने वाले लोगों के लिए सारे अरेजमेंट्स करने होते हैं।

किराए का ब्वॉयफ्रेंड
अगर आप ऐसी ही एक नौकरी करना चाहते हैं तो किराए का ब्वॉयफ्रेंड बनना भी बहुत अच्छा विकल्प है। जी हां, आपको ये बात अजीब लग सकती है लेकिन जापान आदि देशों में लोग बॉयफ्रैंड भी किराए पर लेते हैं। इन किराये के ब्वॉयफ्रेंड के साथ लड़कियां घूमती हैं और वक्त बिताती हैं और इसके बदले में इन लोगों को अच्छा पैकेज भी मिलता है।

शादी में मेहमान
जहां एक तरफ कुछ लोग किसी भी शादी में बिन बुलाए मेहमान बनकर पहुंच जाते हैं तो वहीं कुछ जगह पर ऐसा भी होता है कि शादी में मेहमानों को हायर करना होता है। बता दें कि ये भी एक जॉब ही होती है। इस जॉब को करने वाले लोगों को अच्छे कपड़े पहनकर, तैयार होकर बस जाना होता है।

वॉटर स्लाइडर
भले ही ये आपको सुनकर अजीब लगे लेकिन ये सच है। ऐसी भी एक नौकरी होती है जिसमें आपको वॉटर स्लाइड करने के पैसे मिलते हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!