लोगो बना कर हर महीने कमा सकते है 1 लाख रुपए

Edited By ,Updated: 02 Mar, 2017 06:29 PM

logo can earn rs 1 lakh every month

अक्सर एेसा होता है कि अगर हम कुछ देखते है तो उसके डिजाइन, ग्राफ्रिक आदि...

नई दिल्ली : अक्सर एेसा होता है कि अगर हम कुछ देखते है तो उसके डिजाइन, ग्राफ्रिक आदि को देख कर सोचते है काश हम भी एेसा कर पाते ।लेकिन  अगर आप डिजाइनिंग, कोडिंग, वेबसाइट्स या ब्लॉगिंग में माहिर नहीं हैं तो भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसलिए आपके घर पर इंटरनेट कनेक्शन और कुछ खाली समय होना जरूरी है। यह काम बेहद आसान भी है। इससे आप महीने भर में एक लाख रुपए तक की कमाई कर सकते हैं। हम आपको ऐसे ही एक तरीके के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप अपनी कमाई को कई गुना तक बढ़ा सकते हैं।

ये वेबसाइट्स देती हैं मौका
अपने बनाए लोगो बेचने के लिए फाइवर डॉट कॉम सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेबसाइट है इसके जरिए आप अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा कुछ वेबसाइटस ऐसी है जो ऑनलाइन लोगो डिजाइन करने का मौका देती हैं। इसमें ग्राफिक्स स्प्रंग्स, लोगो गार्डन डॉट कॉम,डिजाइन मेंटिक डॉट कॉम जैसी वेबसाइट्स शामिल हैं।

यह है तरीका
फाइवर डॉट कॉम लोगो बेचने वाली अग्रणी ऑनलाइन कंपनी है। इसके अलावा जो वेबसाइट्स लोगो बेचने का ऑप्शन देती हैं, उनमें स्टॉकलोगोज डॉट कॉम् ब्रांडक्राउड डॉट कॉम, लोगो फर्म  डॉट कॉम काफी डिमांड है। जिस भी वेबसाइट पर लोगो बेचना चाहते हैं वहां रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता है। रजिस्ट्रेशन के लिए कोई फीस अदा नहीं करनी पड़ती है।

अपलोडिंग होती है बिल्कुल फ्री
लोगो अपलोड के लिए शुरुआती दौर में कुछ पैसा जरुर  देना पड़ता है। परमानेंट कस्टमर बनने के बाद  यह फ्री हो जाती है। अपलोड करने के बाद आपके पास वाया ईमेल इसकी इंफॉरमेशन दी जाती है। ईमेल से आपको कन्फर्मेशन मिलती है कि आपका लोगो कंपनी खरीदने के लिए तैयार है।

6 से 7 हजार रुपए तक रोजाना होती है कमाई
लोगो बेचकर शुरुआती दौर पर 30 से 35 डॉलर (लगभग 2 हजार से 2400 रुपए) में बेच सकते हैं । इनकम बढ़ने पर यह रोजाना 100 डॉलर (6700 रुपए) तक पहुंच सकती है। कस्टमर्स के बीच आपके डिजाइंस की डिमांड बढ़ने पर यह रोजाना करीब 150 डॉलर तक हो जाती है। यानि एक दिन में 10,000 तक यह कमाई हो जाती है।

अपने बनाए लोगो पर कर सकते हैं 700 रुपए तक की बचत
ऑनलाइन लोगो साइटस पर लोगो बनाने के अलावा अगर आप अपना लोगो डिजाइन करके सेल करते हैं तो इस पर आप एक्सट्रा सेविंग कर सकते हैं। अगर आप अपना लोगो बेचते हैं तो इसमें आपको कुछ पैसा जरूर देना होता है लेकिन 10 यूएस डॉलर यानी एक लोगो पर 700 रुपए तक बचा सकते हैं।

सप्लायर्स और डिजाइनर्स से भी होता है कॉन्ट्रैक्ट
अगर लोगो कंपनी को पसंद आता है तो वह आपकी परमानेंट मेंबर भी बन जाते हैं। लगातार अपलोड करने पर यहां आप बाकी डिजाइनर्स और सप्लायर्स से भी मिल सकते हैं।कई सारे ऑनलाइन कैपेंन भी समय-समय पर चलते रहते हैं, जिनका फायदा भी उठाया जा सकता है। लेकिन एक निश्चित डयूरेशन के बाद ही आपको यह फैसिलिटी मिलती है।

कर सकते हैं अपने लोगो की  मार्केटिंग 
अगर आपका लोगो कंपनी को पसंद आता है तो वह आपकी परमानेंट मेंबर भी बन जाते हैं। लगातार अपलोड करने यह आप बाकी डिजाइनर्स और सप्लायर्स से भी मिल सकते हैं।आपको अपने लोगो की मार्केटिंग करने का मौका भी मिलता है। जैसे फाइवर डॉट कॉम पर आप लोगो अपलोडिंग करते हैं तो यहां पर अपने आइडियाज भी शेयर कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!