महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला- 11वीं कक्षा के लिए नई वेबसाइट लॉन्च, अब एडमिशन प्रक्रिया हुई आसान

Edited By Riya bawa,Updated: 02 Jul, 2020 01:01 PM

maharashtra government launches new portal for admission in class 11

कोरोना काल में स्टूडेंट्स हित के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। इस फैसले के तहत महाराष्ट्र सरकार ने जूनियर कॉलेज के फर्स्ट ईयर (FYJC) यानि 11वीं क्लास में एडमिशन के...

नई दिल्ली: कोरोना काल में स्टूडेंट्स हित के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। इस फैसले के तहत महाराष्ट्र सरकार ने जूनियर कॉलेज के फर्स्ट ईयर (FYJC) यानि 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए एक नया पोर्टल लॉन्च किया है। इस ऑनलाइन पोर्टल के जरिए मुंबई महानगर, पुणे - पिंपरी चिंचवाड़, नासिक, औरंगाबाद, अमरावती और नागपुर नगरपालिका में 11वीं क्लास में स्टूडेंट्स का एडमिशन किया जा सकेगा। 

PunjabKesari

महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट के जरिए एडमिशन पोर्टल के बारे में जानकारी दी। मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "मुंबई महानगर क्षेत्र, पुणे - पिंपरी चिंचवाड़, नासिक, औरंगाबाद, अमरावती, और नागपुर नगरपालिका क्षेत्र में उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए वेबसाइट 11thadmission.org.in आज लॉन्च की गई है." बता दें कि उन्होंने 1 जुलाई को ये ट्वीट किया था, जो कि मराठी भाषा में है।

महाराष्ट्र में भी फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज (FYJC) एडमिशन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हो रही है। इस बार ये प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन होगी। कॉलेजों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो रही है। महाराष्ट्र बोर्ड जुलाई के अंत तक एसएससी या 10वीं क्लास के परिणाम जारी कर सकता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!