मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति पर वित्तीय अनियमितता का आरोप,छात्र कर रहे हटाने की मांग

Edited By Sonia Goswami,Updated: 21 Jul, 2018 02:32 PM

manipur university vice chancellor accuses financial irregularities

मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति आद्या प्रसाद पांडे को हटाने की मांग को लेकर जारी आंदोलन के कारण राज्य में लगातार दूसरे दिन आज इंटरनेट और एस एम एस सेवाओं पर रोक जारी रही।

इंफालः मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति आद्या प्रसाद पांडे को हटाने की मांग को लेकर जारी आंदोलन के कारण राज्य में लगातार दूसरे दिन आज इंटरनेट और एस एम एस सेवाओं पर रोक जारी रही।  इंटरनेट सेवाओं पर रोक के कारण राज्य में निजी और व्यापारिक गतिविधियां प्रभावित हैं। सेवाओं पर रोक सोमवार तक जारी रहेगी।  प्रो पांडे को हटाने की मांग को लेकर जारी आंदोलन के मद्देनजर सोशल नैटवर्क साइटों पर अफवाहों को रोकने के लिए कल से इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया था। 

PunjabKesari

छात्र मणिपुर विश्वविद्यालय के निकट कुलपति को हटाए जाने की मांग को लेकर छात्र उग्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रशासन ने अभी तक कुलपति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। कुलपति के छुट्टी पर होने के बावजूद उन्होंने किसी वरिष्ठ अधिकारी को कार्यभार नहीं सौंपा है। कॉलेज में परीक्षा और प्रवेश की प्रक्रिया सुचारू रूप से जारी है। मणिपुर विश्वविद्यालय छात्र यूनियन (एमयूएसयू) के अध्यक्ष एम दयामान ने बताया कि राज्य विधानसभा में इस मामले को लेकर चर्चा नहीं हुई है और वे सोमवार को इस मामले को प्रदर्शन करेंगे।

PunjabKesari

क्या है मामला

कुलपति आद्या प्रसाद पांडेय पर वित्तीय अनियमितता और प्रशासनिक लापरवाही के आरोप लगाकर बीते 30 मई से छात्र और शिक्षक संघ उन्हें हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। छात्र संघ के सदस्यों के राजभवन और भाजपा के मुख्य कार्यालय में घुसने की कोशिश के एक दिन बाद बीते 17 जुलाई को इम्फाल के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में सुरक्षाकर्मियों को दंगा रोधी उपकरणों के साथ तैनात किया गया है।

16 जुलाई के हंगामे में कम से कम सात आंदोलनकारी कथित रूप से घायल हो गए हैं जिनमें अधिकतर डैमोक्रेटिक स्टूडेंड अलायंस ऑफ मणिपुर (डीईएसएएम) से संबंधित हैं।  


 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!