मोदी सरकार दे रही है मोबाइल फोन जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Mar, 2018 07:31 PM

narendra modi phone competition investor education and protection fund

मोदी सरकार देश के युवाओं के कौशल को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। ताकि ज्यादा से ज्याद युवा...

नई दिल्ली : मोदी सरकार देश के युवाओं के कौशल को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। ताकि ज्यादा से ज्याद युवा उससे जुड़ सके और अपना भविष्य संवार सकें। इस दिशा की ओर नए कदम बढ़ाते हुए मोदी सरकार एक कंपीटिशन के जरिए युवाओं  को मोबाइल फोन जीतने का मौका दे रही है । यह ऑफर भी सरकार की बहुचर्चित वेबसाइट माईगर्वनमेंट डॉटइन पर दिया जा रहा है। इसके लिए आपको सरकार के एक कार्यक्रम के लिए टैगलाइन बना कर भेजनी होगी । आइए जानते है कि कैसे आप इस कंपीटिशन में भाग ले कर मोबाइल फोन जीत सकते है।

ये है प्रोग्राम 
दरअसल, मोदी सरकार चाहती है कि इन्वेस्टर्स में जागरूकता लाई जाए। साथ ही, उनके हितों की सुरक्षा की जाए। इसके लिए सरकार ने इन्वेस्टर्स एजुकेशन एंड प्रोटेक्शन फंड(आईईपीएफ) बनाया है। साथ ही, सरकार ने सितंबर 2016 में इंवेस्टर्स एजुकेशन एंड प्रोटेक्शन फंड अथॉरिटी का गठन किया गया। इस अथॉरिटी ने ही माईगोव डॉट इन पर टैगलाइन क्रिएशन कॉम्पिटीशन का आयोजन किया है।

करना होगा ये काम 
आपको करना यह है कि एक टैगलाइन बनानी होगी, जो वन-लाइनर होगी, जिसके अधिकतम शब्द 70 होंगे। आपकी टैगलाइन में इन्वेस्टर्स अवेयरनेस (विभिन्न माध्यमों से सेविंग्स व इन्वेस्टमेंट) का रिफ्लेक्शन होना चाहिए। यदि आपकी टैगलाइन चुनी जाती है, तो सरकार उसे अपनी इंटिलेक्चुअल प्रॉपर्टी घोषित कर देगी और उसका इस्तेमाल अपने विज्ञापनों के साथ-साथ प्रमोशनल और डिस्पले के तौर पर करेगी।

एेसे होगा सलेक्शन
आपको अपनी टैगलाइन www.mygov.in पर ही अपलोड करनी होगी, जिसे एक स्क्रीनिंग कमेटी के पास भेजा जाएगा। स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा 20 एंट्री को सेलेक्ट किया जाएगा। ये 20 एंट्री सेलेक्शन कमेटी को फाइनल सेलेक्शन के लिए भेजा जाएगा।

एेसे करें  अप्लाई
आपको अपनी टैगलाइल की पीडीएफ फाइल बनानी होगी, जिसे माईगोव डॉट इन पर अटैच करके अपलोड करना होगा। इसमें आपको अपना पूरा परिचय, ईमेल आईडी, पोस्टल एड्रेस, आईडी प्रूफ की स्कैन कॉपी भी अटैच करनी होगी।

क्या मिलेगा ईनाम
इस प्रतियोगिता में आप यदि विजेता रहता है तो सरकार की ओर से मोबाइल फोन दिया जाएगा।इसकी पूरी जानकारी लेने के लिए यहां क्लिक करें।https://static.mygov.in/rest/s3fs 
public/mygov_15196411979017401.pdf

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!