सिर्फ दोस्त ही नहीं, फेसबुक के जरिए अब ढूंढ सकेंगे नौकरी

Edited By ,Updated: 24 Feb, 2017 02:10 PM

not just friends  via facebook will be able to find a job now

सोशल मीडिया की दुनिया में तहलका मचाने वाला फेसबुक अब सिर्फ आपके दोस्तों को ही नहीं बल्कि नौकरी ढूंढने...

नई दिल्ली : सोशल मीडिया की दुनिया में तहलका मचाने वाला फेसबुक अब सिर्फ आपके दोस्तों को ही नहीं बल्कि नौकरी ढूंढने में भी आपकी मदद कर सकता है।
अभी हाल ही में फेसबुक  ने एक नया फीचर लांच किया है, फेसबुक जॉब फीचर, जिसके जरिये जॉब ढूंढी जा सकेगी। इससे पहले लिंक्डइन जैसी वेबसाइट इस काम में सबसे आगे थी, लेकिन फेसबुक जॉब फीचर ने सीधे तौर पर लिंक्डइन को टक्कर दी है।

पिछले काफी महीने से फेसबुक अपने इस नए फेसबुक जॉब फीचर को लांच करने के लिए रिसर्च और टेस्टिंग कर रहा था। लेकिन अब इस नए फीचर को अधिकारिक तौर पर लांच कर दिया गया है, हालाँकि फ़िलहाल इसे सिर्फ अमेरिका और कनाडा की कंपनियों के लिए ही शुरू किया गया है।

फेसबुक जॉब फीचर के जरिये कोई भी कंपनी वैकेंसी डालने के लिए फेसबुक के जॉब सेक्शन में जाकर ओपनिंग डाल सकेगी। इसके लिए कम्पनी को पैसे भी नहीं देने है, लेकिन अपने बूस्ट पोस्ट फीचर के इस्तेमाल के लिए फेसबुक को पैसे देने होंगे। इस फीचर की बदौलत उस जॉब ओपनिंग की रीच ज्यादा लोगो तक पहुंच सकती है, हालाँकि फेसबुक की ये पेड सेवा है जिसके लिए पैसे चुकाने होते है। जब किसी व्यक्ति को जॉब के लिए अप्लाई करना चाहेगा तो उसे कंपनी के अधिकारिक पेज से इसके लिए आवेदन करना होगा।

फेसबुक जॉब फीचर से फेसबुक के साथ-साथ यूजर को भी कई फायदे होने वाले है, क्योंकि अब लोग सिर्फ टाइम पास या दोस्तों से चैटिंग करने के लिये ही नही बल्कि जॉब ढूंढने के लिए भी फेसबुक का इस्तेमाल किया करेंगे।

हालांकि फेसबुक के इस जॉब वाले फीचर ने लिंक्डइन के साथ साथ ग्लासडौर और मोंस्टर जैसी कम्पनियों की नींद उड़ा दी है।वहीं हम भी चाहेंगे कि फेसबुक जॉब फीचर जल्द ही इंडिया में भी लांच करे, ताकि कई सारे लोगो को आसानी से जॉब मिल सके।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!