गरीबों का हक मारने वाले प्राइवेट स्कूल की मान्यता रद्द करने का नोटिस जारी

Edited By pooja,Updated: 10 May, 2018 05:20 PM

notice of cancellation of private school admission of poor people

दिल्ली में मनमाने तरीके से फीस बढ़ाने और अन्य नियमों का उल्लंघन करने वाले प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ  दिल्ली सरकार ने सख्त रूख अपनाया है। मुख्यमंत्री अरविंद

नई दिल्ली: दिल्ली में मनमाने तरीके से फीस बढ़ाने और अन्य नियमों का उल्लंघन करने वाले प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ  दिल्ली सरकार ने सख्त रूख अपनाया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर जनता संवाद के दौरान कुछ पैरेंट्स मिले और उन्होंने कुछ प्राइवेट स्कूलों की मनमानी की शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की गई है।

कुछ पैरेंट्स ने मुख्यमंत्री के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई गई कि एक प्राइवेट स्कूल विक्टर पब्लिक स्कूल,मौजपुर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के विद्यार्थियों को मुफ्त यूनिफार्म,स्टेशनरी और किताबें मुहैया नहीं करा रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने सख्ती दिखाते हुए शिक्षा विभाग को निर्देश दिया कि इस तरह नियमों का उल्लंघन और मनमानी करने वाले प्राइवेट स्कूल के खिलाफ  सख्त कार्रवाई की जाए। विक्टर पब्लिक स्कूल को शिक्षा विभाग की तरफ  से दो बार निर्देश जारी किया जा चुका है कि वो ईडब्ल्यूएस के बच्चों को किताबें,यूनिफॉर्म आदि मुहैया कराए लेकिन स्कूल ने इस निर्देश का पालन नहीं किया। इसे देखते हुए शिक्षा विभाग ने ईडब्ल्यूएस/डीजी वर्ग से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने पर इस स्कूल की मान्यता रद्द करने का नोटिस जारी कर दिया है। जनता संवाद के दौरान मुख्यमंत्री को दो अन्य प्राइवेट स्कूलों महावीर सीनियर मॉडल स्कूल संगम पार्क,आरपी बाग और क्वीन मैरी पब्लिक स्कूल मॉडल टाउन थर्ड के खिलाफ  मनमाने ढंग से फीस बढ़ोत्तरी की शिकायतें मिलीं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!