BPSC LDC Recruitment 2021: लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर वैकेंसी, 16 अप्रैल तक करें आवेदन

Edited By rajesh kumar,Updated: 16 Mar, 2021 07:45 PM

notification issued on the posts of lower division clerk

बिहार के बेरोजगारों युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। बिहार लोक सेवा आयोग ने लोअर डिवीडन क्लर्क के 24 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम...

एजुेकशन डेस्क: बिहार के बेरोजगारों युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। बिहार लोक सेवा आयोग ने लोअर डिवीडन क्लर्क के 24 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 अप्रैल 2021 है।  

जरूरी तिथियां
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि : 19 मार्च, 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि : 16 अप्रैल, 2021
ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने की अंतिम तिथि : 23 अप्रैल, 2021

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा
लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को 12वीं की परीक्षा में उतीर्ण होना अनिवार्य है। साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर और टाइपिंग की बेसिक जानकारी होनी चाहिए। वहीं, आयु की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 18 साल से लेकर 37 साल निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट होनी चाहिए। आयु की गणना एक अगस्त 2021 के अनुसार की जाएगी।

चयन प्रक्रिया
लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। दो चरणों में लिखित परीक्षा करवाईं जाएगी। पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा और दूसरे चरण में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।परीक्षा पैटर्न समेत अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!