NTPC Recruitment 2020: डिप्लोमा इंजीनियरों के लिए 70 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Edited By rajesh kumar,Updated: 06 Dec, 2020 12:41 PM

ntpc recruitment for 70 posts apply soon

नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं। दरअसल, नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड NTPC ने 70 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

एजुकेशन डेस्क: नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं। दरअसल, नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड NTPC ने 70 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।NTPC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एनटीपीसी लिमिटेड के कोयला खनन क्षेत्र के तहत दुलंगा कोयला खनन परियोजना (ओडिशा) और तलिपल्ली कोयला खनन परियोजना (छत्तीसगढ़), पाकरी बरवाडीह कोल माइनिंग प्रोजेक्ट (झारखंड), चट्टी बरियातू कोल माइनिंग प्रोजेक्ट (झारखंड), केरेडारी कोल माइनिंग प्रोजेक्ट (झारखंड) के लिए डिप्लोमा इंजीनियर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ये आवेदन आप 12 दिसंबर, 2020 तक अप्लाई कर सकते हैं।

पदों का विवरण
NTPC भर्ती प्रक्रिया के तहत 70 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। जिसमें से 40 रिक्तियां खनन के लिए, 12 मैकेनिकल के लिए, 10 इलेक्ट्रिकल के लिए और 8 माइन सर्वे के लिए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित है। 

आवेदन शुल्क
सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / एक्सएसएम / महिला उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के भुगतान में छूट दी गई है। 

शैक्षणिक योग्यता
खनन: उम्मीदवार के पास खनन / खनन और खान सर्वेक्षण इंजीनियरिंग में न्यूनतम 70% अंकों के साथ पूर्णकालिक नियमित डिप्लोमा होना चाहिए। मैकेनिकल: उम्मीदवार के पास न्यूनतम 70% अंकों के साथ मैकेनिकल / प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए। इलेक्ट्रिकल: उम्मीदवार के पास न्यूनतम 70% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए। माइन सर्वे: उम्मीदवार के पास खनन सर्वेक्षण में डिप्लोमा / डिप्लोमा इन माइनिंग इंजीनियरिंग / डिप्लोमा इन माइनिंग एंड माइन सर्वेक्षण में न्यूनतम 70% अंकों के साथ पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए। 

चयन प्रक्रिया: डिप्लोमा ट्रेनी के लिए उम्मीदवारों को चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के 2 चरणों के बाद किया जाएगा। पहली ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदावरों को 120 बहुविकल्पीय प्रश्नों को हल करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए 12 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!