DU: दूसरी कटऑफ के पहले दिन बंपर दाखिले, कई ने कराए निरस्त

Edited By pooja,Updated: 26 Jun, 2018 10:27 AM

on the first day of second cutoff bomber admission many canceled

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए जारी दूसरी कटऑफ के आधार पर सोमवार को दाखिलों की शुरुआत हुई। दूसरी लिस्ट से पहले दिन

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए जारी दूसरी कटऑफ के आधार पर सोमवार को दाखिलों की शुरुआत हुई। दूसरी लिस्ट से पहले दिन बंपर दाखिले हुए और दाखिला निरस्त भी बड़ी संख्या में कराया गया। सोमवार को 5200 से अधिक छात्रों के दाखिला आवेदन स्वीकृत हुए। इसमें से 2580 छात्रों ने फीस जमा कर दाखिला पक्का कर लिया है।  वहीं दूसरे कटऑफ में मनपसंद कॉलेज व पाठ्यक्रम में स्थान आने पर सोमवार को पहले कटऑफ से दाखिला ले चुके 2446 छात्रों ने अपना दाखिला निरस्त कराया है। दूसरी कटऑफ के आधार पर 27 जून तक कॉलेजों में दाखिले चलेंगे। 

 

PunjabKesari

पहली कटऑफ में बंपर दाखिले होने के बाद सोमवार को पहली लिस्ट से दाखिले शुरू होने के बाद अधिकतर कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए छात्रों और अभिभावकों की भीड़ उमड़ी। सोमवार केवल दाखिला लेने वालों के साथ ही दाखिला निरस्त कराने वाले छात्र भी बड़़ी संख्या में कॉलेजों में पहुंचे। रामजस कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. मनोज खन्ना ने अनुसार, दूसरी लिस्ट से सोमवार को कॉलज में लगभग 150 दाखिले हुए वहीं दाखिला निरस्त कराने वालों का आंकड़ा 95 रहा है। वहीं आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ ज्ञानतोष झा ने कहा कि दूसरे कटऑफ के पहले दिन 150 दाखिले हुए हैं। साथ ही  32छात्रों ने मनपंसद पाठ्यक्रम या कॉलेज की कटऑफ के योग्य होने पर अपना दाखिला निरस्त कराया है।

 श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की प्रिंसिपल डॉ सिमरित कौर ने कहा कि सोमवार को बीकॉम ऑनर्स में 112 दाखिला हुए हैं। जबकि बीए ऑनर्स इकोनोमिक्स में 30 दाखिला हुए हैं। इसके बाद भी दूसरे कटऑफ से दाखिला बुधवार तक होना है, लेकिन कॉलेज में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए बीकॉम ऑनर्स की आवंटित सभी  253 सीटें भर गई हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ ओबीसी के लिए 11 व अनुसूचित जाति (एसटी) के लिए 9 सीटें भी शेष बची हैं। जबकि बीए ऑनर्स इकॉनोमिक्स की कुल 12 सीटें ही बची हैं। उन्होंने कहा कि सीटे भर जाने के बाद जो भी छात्र कॉलेज की पाठ्यक्रमानुुसार कटऑफ की मांग को पूरा करते हैं, कॉलेज उनको दाखिल देगा। डीयू के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार दूसरा कटऑफ जारी होने के बाद बड़ी संख्या में छात्रों ने दाखिला निरस्त कराया है। जिसके तहत शहीद भगत सिंह कॉलेज से 126, गार्गी कॉलेज से 117, दौलत राम कॉलेज से 114 और श्याम प्रसाद मुखर्जी कॉलेज फॉर वूमेन से 99 छात्राओं ने दाखिला निरस्त कराया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!