क्या DU में 10 जुलाई को ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम होगें या नहीं

Edited By Riya bawa,Updated: 08 Jul, 2020 09:34 AM

online exam to start from july 10 du to hc

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से 10 जुलाई को ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इससे पहले 4 जुलाई से 8 जुलाई के दौरान अभ्यास की तरह से ओपन बुक परीक्षा से पूर्व...

नई दिल्ली- दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से 10 जुलाई को ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इससे पहले 4 जुलाई से 8 जुलाई के दौरान अभ्यास की तरह से ओपन बुक परीक्षा से पूर्व मॉक टेस्ट का आयोजन डीयू की परीक्षा शाखा की तरफ से किया जा रहा है। 

 Online exam

यूनिवर्सिटी आज ये भी बताएगी कि अगर 10 जुलाई को परीक्षा नहीं कराई जाती है तो आगे परीक्षाएं कब कराई जाएंगी। इसके अलावा यूनिवर्सिटी ये भी स्पष्ट करेगी कि उनके नतीजे यानी रिजल्ट कब तक दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रों को उपलब्ध कराएगी।

फिलहाल ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम की तैयारी चल रही थी इसे लेकर यूनिवर्सिटी बीती 4 जुलाई से इन परीक्षाओं की तैयारी को लेकर मॉक टेस्ट भी आयोजित करा रही है, जिसमें कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। डीयू की परीक्षाओं को लेकर कुछ लोगों ने दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका दायर की थी।

Delhi University 2020 exams

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बताया है कि फाइनल ईयर के कुल 2 लाख 44 हज़ार छात्र हैं, जिसमें से 1 लाख 86 हज़ार दिल्ली के छात्र हैं, यानी करीब 58 हज़ार छात्र दिल्ली से बाहर के हैं। 1.58 लाख छात्रों ने अब तक 10 जुलाई को होने वाली परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा दिया है लेकिन अभी भी 86 हज़ार छात्रों का रजिस्ट्रेशन तक नहीं हो सका है।

याचिका में कहा गया है कि फाइनल ईयर की ये परीक्षाएं अगस्त सितंबर में कराने की योजना थी, ऐसे में बहुत सारे छात्र अभी फिलहाल नौकरी कर रहे हैं, या कुछ देश के बाहर हैं. यह परीक्षाएं अगर 10 जुलाई को कराई जाती है तो बहुत सारे छात्र इन परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पाएंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!