जेएनयू में ओपन डे का आयोजन

Edited By pooja,Updated: 01 Dec, 2018 05:34 PM

organizing open day in jnu

जेएनयू में शुक्रवार को तीसरा वार्षिक ओपन डे जन-जन जेएनयू कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में जेएनयू परिसर को देखने के लिए केंद्रीय स्कूल और एनसीआर के स्कूल

नई दिल्ली: जेएनयू में शुक्रवार को तीसरा वार्षिक ओपन डे जन-जन जेएनयू कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में जेएनयू परिसर को देखने के लिए केंद्रीय स्कूल और एनसीआर के स्कूल छात्रों को परिसर में बुलाया गया। इस दौरान स्कूल छात्रों को उच्च शिक्षा और जेएनयू परिसर से रूबरू करवाया गया है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने किया। कार्यक्रम के दौरान जेएनयू के विभिन्न स्कूल के छात्रों द्वारा अपने रिसर्च की प्रदर्शनी लगाई गई थी। सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र जेएनयू परिसर का नया स्पेशल सेंटर ऑफ डिजास्टर रिसर्च के छात्रों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी बनी।

कार्यक्रम  के दौरान विवि. कुलपति प्रो. जगदीश कुमार ने कहा कि समाज सुधार के लिए उच्च शिक्षा का बहुत ही महत्व है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र को मजबूत करने और उसकी समस्या का हल करने के लिए शिक्षित होना जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि देश हर एक बच्चा उच्च शिक्षा की और अपना कदम बढ़ाए। तभी देश का भविष्य उज्जवल हो सकता है। इस कार्यक्रम में पोस्टर, प्रदर्शनी, लाइव प्रदर्शन और अकादमिक भवनों के दौरे के माध्यम से जेएनयू में शोध कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!