गेम खेलकर कमा सकते है लाखों रुपये, बस करना होगा ये काम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Dec, 2017 06:03 PM

parttime  website methods  review  issues

अगर आपको कहा जाए कि आप घर बैठ कर लाखों रुपये कमा सकते हैं तो शायद आपको यकीन...

नई दिल्ली : अगर आपको कहा जाए कि आप घर बैठ कर लाखों रुपये कमा सकते हैं तो शायद आपको यकीन ना हो अाप कहेंगे कि यह इंसान पागल हो गया हैं लेकिन यह सच है आप अब घर बैठ कर लाखों रुपए कमा सकते हैं । इंटरनेट के फैलते दायरे का फायदा सभी को मिल रहा है। दुनिया में कई ऐसी वेबसाइट हैं जो वीडियो देखने को और वीडियो गेम खेलने के बदले पैसे देती हैं। इसमें आपको देखने के अलावा कुछ नहीं करना है। इसके अलावा इन वेबसाइट्स पर आप सर्वे के जरिए भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। ये वेबसाइट्स विदेशी है लेकिन दुनिया में कहीं बैठकर इनके जरिए पैसा कमाया जा सकता है। इस के लिए आपको दिन भर बैठ कर काम करने की कोई जरुरत नहीं हैं।  पार्टटाइम से भी काम चल जाएगा।

स्वैगबक्स
इस वेबसाइट पर आप वीडियो देखने के अलावा वीडियो गेम खेलने और सर्वे के जरिए भी पैसा कमा सकते हैं। स्वैगबक्स पर पैसे कमाने के कई नए तरीके हैं। इस वेबसाइट पर आपको उस काम के पैसे मिलेंगे जो आप पहले से कर रहे हैं। यानी वीडियो देखने और वीडियो गेम खेलने के बदले आपको भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा आपको एसबी प्वाइंट्स के रुप में कैशबैक भी मिलता है जिसके जरिए आप अमेजन और वालमार्ट पर शॉपिंग कर सकते हैं। इसमें आप 5-10 डॉलर प्रति घंटे तक कमा सकते हैं।

पर्क
ये वेबसाइट पैसे कमाने के कई नए तरीके इजाद कर रही है। आप इस वेबसाइट के कई ऐप में से कुछ को डाउनलोड कर सकते हैं, जिसमें उनका पॉपुलर पर्क टीवी भी है। इसमें एक ऐसा ऐप भी है जो आपको घर पर टीवी देखने के बदले भुगतान करता है।

यूजर टेस्टिंग
साइन इन करने और वीडियो देखने के बाद आपके ईमेल पर नोटिफिकेशन मिलनी शुरू हो जाएंगी। इनमें आपको वेबसाइट पर कई टास्क दी जाएंगी, जिन्हें आपको उनकी वेबसाइट पर ही पूरा करना है। आपको कई वेबसाइट को मूल्यांकन करना होगा। इसमें 10-15 मिनट लगते हैं और प्रत्येक वेबसाइट के मूल्यांकन के लिए आपको 10-15 डॉलर (670-1000 रुपए) मिलेंगे।

बेस्टमार्क
इस वेबसाइट पर लोगो को अच्छा भुगतान किया जाता है। इसमें लोकेशन के हिसाब कम या ज्यादा भुगतान किया जाता है। आपको इसमें अलग-अलग जगह पर शॉपिंग करके अपना एक्सपीरियंस लिखना होगा। इसके लिए वेबसाइट आपको पैसे देगी। ये वेबासाइट पर कई ऐसे काम के लिए पैसे देती है जिन्हें आप पहले से ही करते हैं, जैसे कार की मेंटनेंस कराने के बाद उसके रिव्यू का भी यह वेबसाइट पैसा देती है। यही नहीं कई बार ये वेबसाइट आपकी कार मेंटनेंस में लगे बिल भुगतान भी कर देती है।

सर्वे बोड्स
ये वेबसाइट प्रोफाइल बनाने और पहली बार साइन अप करने के लिए 3 पाउंड रिवार्ड देती है। सर्वे बोड्स टॉप कंपनीज के लिए काम करती है, जो आपकी राय जानना चाहते हैं। एक सर्वे के बदले ये वेबासाइट 3 पाउंड देती है। एक सर्वे पूरा करने में करीब 10 मिनट लगते हैं। अगर आप 3 सर्वे गलत करते हैं तो आपको अगला मौका नहीं मिलेगा। 

टोलुना
यह वेबसाइट कई कंपनियों के लिए काम करती है। इस वेबसाइट पर किसी प्रोडक्ट, सर्विस या किसी इश्यू के बारे में राय जानी जाती है, जिसके बदले वेबसाइट आपको रिवार्ड देती है। रिवार्ड में फ्री प्रोडक्ट, अमेजन बाउचर्स और प्राइज ड्रा शामिल हैं। एक सर्वे के बदले वेबसाइट 3-6 हजार प्वाइंट देती है। 80 हजार प्वाइंट 15 पाउंड (1250 रुपए) के बराबर होते हैं। एक सर्वे के पूरा करने में 15 मिनट का समय लगता है।

यूगव
ये वेबासाइट एक सर्वे के लिए 50 पेंस देती है। दूसरी वेबसाइट्स से अलग इस वेबसाइट पर सोशल इश्यूज से जुड़े मुद्दों पर ज्यादा सर्वे किए जाते हैं। इसमें पॉलिटिक्स, पब्लिक अफेयर्स और कमर्शियल प्रोडक्ट से जुड़े मुद्दों पर सर्वे होते हैं

इपसोस
यह दुनिया की सबसे बड़ी रिसर्च वेबसाइट्स में से एक है। ये वेबसाइट एक सर्वे के लिए 1 पाउंड का भुगतान करती है। रिवार्ड के रूप में ये कंपनी अमेजन वाउचर्स और प्राइज ड्रा देती है। ये वेबसाइट हर हफ्ते सर्वे भेजती है जिसका जवाब ईमेल के जरिए दिया जा सकता है।

वैल्यूड ओपिनियन
यह वेबसाइट हर घंटे 10 पाउंड के वाउचर देती है। यह एक रिसर्च ग्रुप वेबसाइट है ये वेबसाइट व्यक्ति की प्रोफाइल के मुताबिक उसे सर्वे भेजती है जो उसके ज्योग्राफी और दूसरी चीजों से जुड़ा होता है। ये सर्वे 15-30 मिनट में पूरे किए जा सकते हैं। इसके जरिए आप हर घंटे 10 पाउंड (862 रुपए) कमा सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!