रैगिंग:  'सैल्यूट' न करने  पर सीनियर्स ने की 10 के छात्र की पिटाई

Edited By Sonia Goswami,Updated: 05 Jan, 2019 01:19 PM

ragging class 10 student beat up by seniors for refusing to salute them

ग्रेटर नोएडा के एक निजी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र को  सीनियर्स द्वारा कथित तौर पर "सलामी" देने से मना करने के बाद पिटाई करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट में नाबालिगों की पहचान छिपाई गई है।

एजुकेशन डेस्कः ग्रेटर नोएडा के एक निजी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र को  सीनियर्स द्वारा कथित तौर पर "सलामी" देने से मना करने के बाद पिटाई करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट में नाबालिगों की पहचान छिपाई गई है। 

PunjabKesari

मामला ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में एक निजी स्कूल का है।  जहां शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे उस समय घटना को अंजाम दिया गया जब पीड़ित स्टेशनरी की दुकान पर गया था। पीड़ित छात्र का दावा है कि उसे चार वरिष्ठ छात्रों द्वारा रोका गया  जिन्होंने कथित तौर पर लाठी और नुकीली वस्तुओं से उसके साथ मारपीट की । पीड़ित ने बताया कि सीनियर्स के एक समूह ने उसे सलाम करने के लिए कहा था जिसका उसने इनकार कर दिया था।

PunjabKesari
पीड़ित के बड़े भाई ने बताया कि कक्षा 12 के लड़के गेट पर खड़े थे जब मेरा भाई स्कूल में प्रवेश कर रहा था। उन्होंने उसे रोका और पूछा कि वह उन्हें क्यों सलाम  नहीं करता।  बाद में, उन्होंने उसे  फिर से पूछा। जब उसने मना कर दिया, तो उन्होंने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। दोपहर में, उन्हें एक मौका मिला और उसके साथ मारपीट की। हमले के कारण मेरे भाई के सिर पर चोटें आईं है। पीड़ित छात्र अपनी मां और अपने बड़े भाई के साथ सूरजपुर में रहता है।  

PunjabKesari

वहीं  सूरजपुर पुलिस स्टेशन हाऊस अधिकारी मुनेश चौहान ने कहा ने बताया कि पीड़ित परिवार कल उनके पास पहुंचा था जिसके बाद मामला तो दर्ज कर लिया गया है लेकिन नाबालिगों की पहचान गुप्त रखी गई है। पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पीड़ित का मैडीकल परीक्षण करवाया गया। इसके बाद भारतीय दंड संहिता की धाराओं 323 और 504 के तहत चार अज्ञात छात्रों के खिलाफ एनसीआर दायर की। उन्होंने कहा कि  आरोपी छात्रों से पूछताछ करेंगे और फिर मामले की जांच के लिए स्कूल प्रबंधन से बातचीत की जाएगी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!