अब पेंशन के लिए फोन से होगी रजिस्ट्रेशन

Edited By pooja,Updated: 06 Oct, 2018 05:25 PM

registration will be done by phone for pensions

अटल पेंशन योजना के कार्यक्रम में पीएफआरडीए के जनरल मैनेजर के मोहन गांधी ने इंडिया हैबीटेट सेंटर के जकरंदा हॉल में कहा कि अब जनता अटल

नई दिल्ली:  अटल पेंशन योजना के कार्यक्रम में पीएफआरडीए के जनरल मैनेजर के मोहन गांधी ने इंडिया हैबीटेट सेंटर के जकरंदा हॉल में कहा कि अब जनता अटल पेंशन योजना के लिए गूगल प्ले स्टोर से एपीवाई का एप डाउनलोड कर अपने मोबाइल से खुद रजिस्टर कर सकती है। 

ऑनलाइन कई बैंक अटल पेंशन योजना का लाभ दे रहे हैं। कार्यक्रम में अटल पेंशन योजना के लिए अवसर और चुनौतियां विषय पर डब्ल्यूटीएम वित्त सुप्रतिम बंधोपाध्याय ने कहा कि देश में 18 से 40 साल तक के नागरिकों के लिए अटल पेंशन योजना लाई गई है। 


साल 2015 तक 95 लाख उपभोक्ता इससे जुड़ चुके थे। इस योजना के तहत देश का कोई भी नागरिक अपने कन्ट्रीव्यूशन के अनुसार 60 साल का होने पर 1000 से 5000 प्रतिमाह पेंशन पा सकता है। समाज के लिए पेंशन की जरूरतों पर पीएफआरडीए के चैयरमैन हेमंत ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम में यूनियन बैंक, एचडीएफसी बैंक, आंध्रा बैंक, इंडियन बैंक और पीकेजी बैंक के अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में 21 बैंकों को क्वेस्ट फॉर क्राउन, 160 ब्रांच अधिकारियों और रीजनल मैनेजरों को अवार्ड और 18 बैंकों के नोडल अधिकारियों को सम्मानित किया गया।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!