UPSC की परीक्षा पास करने वाले टॉप दस IAS- IPS युवाओं के घरों तक बनेगी सड़क: केशव प्रसाद

Edited By rajesh kumar,Updated: 01 Jan, 2021 01:33 PM

roads to reach homes of top ten ias ips youth upsc exam

उत्तर प्रदेश के के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले राज्य के टॉप-10 भारतीय प्रशासनिक और पुलिस सेवा (आईएएस/आईपी0एस0) युवाओं युवतियों के घरों तक मजबूत सड़क बनाई जायेगी।

एजुकेशन डेस्क: उत्तर प्रदेश के के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले राज्य के टॉप-10 भारतीय प्रशासनिक और पुलिस सेवा (आईएएस/आईपी0एस0) युवाओं युवतियों के घरों तक मजबूत सड़क बनाई जायेगी। जहां सड़क बनी है उसे सुद्दढ़ीकृत कराया जाये। इससे जहां आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी, वहीं उनकी प्रतिभा का सम्मान भी होगा। यही नहीं, वहां के छात्र/छात्राओं में आई0ए0एस0 परीक्षा में प्रतिभाग करने व सफलता प्राप्त करने के लिये एक नयी उर्जा का संचार होगा।

उन्होने कहा कि जहां सड़के बनायी जायेंगी, सम्बन्धित युवक/युवती का सारा विवरण दर्शाते हुये, बड़ा बोडर् लगाया जायेगा ताकि अन्य छात्र/छात्राओं को इससे प्रेरणा मिल सके। श्री मौर्य आज अपने सरकार आवास पर लोक निर्माण विभाग की आयोजित उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि जो बजट आवंटित किया गया है, उसका समय से सदुपयोग किया जाना हर हाल में जरूरी है। पूर्वान्चल विकास निधि व बुन्देलखण्ड विकास निधि के कार्य तेजी से कराये जांये।

उन्होने कहा कि जोन, सकिर्ल व खण्डवार व्यय की गयी धनराशि की रैंकिंग करायी जाय और जिन तीन जोनों, सकिर्लों व खण्डों में व्यय में लापरवाही की गयी हो, उनसे सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाय। उन्होने कहा कि अवर अभियन्ताओं की भी इसमें जवाबदेही तय की जाय। जो भी बजट आवंटित किया गया है, उसका शत-प्रतिशत व्यय किया जाना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि 250 की आबादी के जो गांव किसी भी योजना से सड़कों से जुड़ गये हैं वहां सड़कों की देखरेख की जाये और बचे गांवों में सड़के बनाई जायें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!