RRB ALP/Technician Revised Result: किसी भी समय संभव

Edited By Sonia Goswami,Updated: 24 Nov, 2018 11:23 AM

rrb alp  technician revised result possible at any time

Railway Recruitment Board ने Alp Technician Revised Result के लिए गुरुवार को लॉगिन विंडों तैयार कर दी है इसका मतलब है कि असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के रिवाइस्ड रिजल्ट किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं।

नई दिल्लीः Railway Recruitment Board ने Alp Technician Revised Result के लिए गुरुवार को लॉगिन विंडों तैयार कर दी है इसका मतलब है कि असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के रिवाइस्ड रिजल्ट किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। अगर आपने भी यह एग्जाम दिए हैं तो आप लगातार रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को चैक करते रहें। 

 

Alp/Technician के रिवाइस्ड रिजल्ट रेलवे भर्ती बोर्ड की केन्द्रीय वेबसाइट के साथ सभी क्षेत्रीय वेबसाइट पर भी रिलीज किया जाएगा। आपको बता दें कि पहले चरण के नतीजे इस महीने की शुरुआत में जारी कर दिए गए थे लेकिन बाद में आंसर की में गड़बड़ी के बाद उसे कैंसिल कर दिया गया। उसके बाद से लॉगिन विंडो को भी बंद कर दिया गया था। लेकिन अब लॉगिन विंडो को गुरुवार शाम के बाद से फिर से ऐक्टिव किया गया है। 

 

हालांकि एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में आरआरबी के अधिकारी अंगराज मोहन ने बताया था कि ‘हम रिजल्ट घोषित करने के अंतिम चरण में हैं सोमवार को रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं। लेकिन रिवाइस्ड रिजल्ट के लिए अब लॉगिन विंडो तैयार हो गई है। 

 

आपको बता दें कि बोर्ड ने इससे पहले 2 नवंबर को पहले चरण के कंप्यूटर आधारित एग्जाम के नतीजों की घोषणा की थी लेकिन आंसर की में उठे सवालों के बाद रिजल्ट की फिर से समीक्षा की गई है। पहले चरण का सीबीटी टेस्ट पास करने के बाद आवेदकों को 24 दिसंबर को आयोजित होने वाला दूसरे चरण का CBT Test देना होगा। रिजल्ट रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर उपलब्ध होंगे। यहां होमपेज पर रिजल्ट का लिंक दिया होगा। जिसपर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल खुले जाएगी और आवेदक अपना रिजल्ट देख सकेंगे। 

 

पहले चरण का कंप्यूटर आधारित टेस्ट 9 अगस्त से 4 सितंबर 2018 तक आयोजित किया गया था। कुल 36,47,541 आवेदकों ने पहले चरण का एग्जाम दिया था और इसमें 5,88,605 आवेदकों ने सेकंड स्टेज सीबीटी के लिए क्वालिफाई किया था। यह एग्जाम पूरे देश के 440 सेंटर्स में आयोजित किया गया था। 

 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने Assistant Loco Pilot और Technicians के कुल 64,371 पदों पर वेकन्सी निकाली गई है जिसमें 27,795 पद असिस्टेंट लोको पायलट और 36,576 टेक्निशियन के पद हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!