कलीग्स के साथ पर्सनल बातें शेयर करते समय रखें इन बातों का ध्यान

Edited By bharti,Updated: 25 May, 2018 06:33 PM

sharing  personal things  colleague career

हर किसी की जिदंगी में उसके दोस्त खास अहमियत रखते है। क्योंकि मां बाप के बाद दोस्त ही आपकी जिदंगी का वह हिस्सा होता है जिनसे आप ...

नई दिल्ली : हर किसी की जिदंगी में उसके दोस्त खास अहमियत रखते है। क्योंकि मां बाप के बाद दोस्त ही आपकी जिदंगी का वह हिस्सा होता है जिनसे आप सारी बातें बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी सारी बातें शेयर कर पाते हैं। स्कूल कॉलेज के अलावा अॉफिस में साथ काम करने वाले कलीग भी अच्छे दोस्त होते है । अगर आप ऑफिस में खुश रहना चाहते हैं तो आपको अपने सहकर्मियों के साथ एक अच्छा बॉन्ड‍ बनाना होगा, लेकिन कई बार किन्हीं कारणों की वजह से सहकर्मियों के साथ रिश्तों में खटास आ जाती है । एेसे में अगर आप चाहते  है कि आपका अपने सहकर्मियों के साथ हमेशा अच्छा ताल मेल बना रहे तो कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है आइए जानते है एेसे ही कुछ टिप्स के बारे में 

सहकर्मी के साथ ऑफिस के काम को शेयर करें। इससे आप दोनों के बीच अच्छी बॉन्ड‍िंग पैदा होगी। आपके रिश्तों में विश्वास के साथ अच्छा रिश्ता बनाने में भी अासानी होगी ।

आपने ऑफिस में क्या अचीव किया है, इसकी जानकारी आपके सभी सहकर्मियों को होगी, लेकिन अगर आपकी शादी, बच्चे का जन्म या फिर आपने ली हो कोई नई कार। अपनी ये खुशियां ऑफिस स्टाफ के साथ जरूर शेयर करना ना भूलें। साथ ही अपनी पर्सनल खुशियां भी ऑफिस के लोगों के साथ शेयर करें।

जाहिर सी बात है कि ऑफिस में काम के दौरान बात करने का ज्यादा समय नहीं मिल पाता है, लेकिन जब भी खाली वक्त मिले एक दूसरे को जानने और बात करने की कोशिश करें। 

प्रोफेशनल लाइफ में खुद से मतलब रखना ठीक है, लेकिन ये मत भूलिए आपकी ये प्रोफेशनल लाइफ कहीं न कहीं आपकी पर्सनल लाइफ से भी जुड़ी हैं। इसलिए अपने सहकर्मियों की परेशानी के बारे में पूछे और उनकी मदद करें। 

आप ये मत भूलिए ऑफिस आपका दूसरा परिवार है. इसलिए जितना जरूरी सहकर्मियों की हर खुशियों में शामिल होना है उतना ही जरूरी उनके दुखों में भी शामिल होना है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!