School Reopen: सिक्किम में LKG से पांचवीं कक्षा तक के स्कूल खुले, जानें पूरी डिटेल

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Feb, 2021 02:17 PM

sikkim schools open from lkg to class v learn complete details

राज्य सरकार ने बताया कि सिक्किम में स्कूल पूर्व-प्राथमिक और प्राथमिक छात्रों के लिए 11 महीने के अंतराल के बाद खुले हैं। वहीं, कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जायेगा।

एजुकेशन डेस्क: सिक्किम में 11 महीने के अंतराल के बाद प्री प्राइमरी एवं प्राइमरी स्कूल सोमवार यानि आज से खुले। राज्य सरकार ने बताया कि सिक्किम में स्कूल पूर्व-प्राथमिक और प्राथमिक छात्रों के लिए 11 महीने के अंतराल के बाद खुले हैं। वहीं, कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जायेगा।

समग्र शिक्षा निदेशक भीम थताल ने सभी सरकारी स्कूलों, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को एलकेजी से पांचवीं कक्षा तक की कक्षाएं खोलने के लिये परिपत्र जारी किया। इस हिमालयी प्रदेश में बड़ी कक्षा के छात्रों के लिये अक्टूबर से स्कूल चल रहे हैं। पिछले साल मार्च में कोविड-19 महामारी के बाद से स्कूल बंद थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी मानकों एवं दिशा निर्देशों का पालन करना आवश्यक होगा। इसके अलावा शिक्षा विभाग के निर्देशों का भी पालन करना जरूरी होगा। केंद्रीय मंत्रालय के मानक के अनुसार छात्रों की उपस्थिति माता-पिता एवं अभिभावक की सहमति से ही होगी। प्रत्येक कार्य दिवस को स्कूलों का संचालन दोपहर दो बजे तक होगा।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!