SSC UFM मामले पर हुई शिकायतों पर आयोग ने दिया जवाब, जानें क्या है ये मामला

Edited By Riya bawa,Updated: 16 Apr, 2020 10:12 AM

ssc ufm case ssc to form committee to examine representations

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से सीएचएसएल अनफेयर मीन्स नियम को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। एसएससी ने इसके संबंध में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी...

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से सीएचएसएल अनफेयर मीन्स नियम को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। एसएससी ने इसके संबंध में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है। एसएससी ने सीएचएसएल 2018 (टियर -2) में अनुचित साधनों (यूएफएम) के आधार पर अयोग्य करार दिए गए उम्मीदवारों की शिकायत की जांच करने के लिए विशेषज्ञों की एक समिति गठित करने का निर्णय लिया है। 

SSC CHSL Exam 2020: आयोग ने जारी किया नोट‍िस ...
SSC CHSL टियर 2 परीक्षा में कुल 45,101 उम्मीदवारों में से 36,112 उपस्थित हुए थे। इनमें से 4,560 उम्मीदवारों को अनुचित साधनों (यूएफएम) के आधार पर आयोग्य करार दिया गया था। इनमें से कई ऐसे उम्मीदवार थे जिन्हें अच्छे नंबर के बाद भी फेल कर दिया गया। 

25 फरवरी को रिजल्ट जारी किया गया था और 5,918 संभावित वैकेंसी के लिए 32,600 उम्मीदवार स्किल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए थे। आखिर में इनमें से 4,560 उम्मीदवारों को अनफेयर मीन्स नियम के आधार पर रिजेक्ट कर दिया गया था। 

एसएससी ने कहा, 'उम्मीदवारों को आंसर बुक में अपनी व्यक्तिगत पहचान जैसे नाम, रोल नंबर, मोबाइल नंबर, पता आदि लिखने की सख्त मनाही थी। जिन उम्मीदवारों ने इस नियम का उल्लंघन किया, उन्हें मूल्यांकन प्रक्रिया हो जाने के बाद भी जीरो मार्क्स दिए गए। हालांकि अधिकांश उम्मीदवारों ने एसएससी के इस नियम का पालन किया। लेकिन 4,560 उम्मीदवारों ने नियमों की अनदेखी की। अब उम्मीदवारों की शिकायतों के मद्देनजर एक कमिटी गठित की जाएगी जो इस पर अपनी सिफारिश देगी।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ था मामला
ट्विटर पर शनिवार को एसएससी की सीएचएसएल परीक्षा ट्रेंड बन गया था। इसमें परीक्षा में शामिल हुए विद्यार्थियों ने एसएससी द्वारा जारी की गई मार्किंग स्कीम को धोखा बताया और दोबारा से परिणाम जारी करने की मांग की थी। उम्मीदवार #SSC_UNFAIR_UFM  #ssc imaginary ufm नाम से अभियान चलाकर ट्रेंड कर रहे थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!