खाते अपडेट न होने की वजह से छात्रों को नहीं मिली मदद

Edited By pooja,Updated: 27 Dec, 2018 01:37 PM

students did not get help due to lack of account updates

दिल्ली सरकार के स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को मिलने वाली सहायता राशि अभी तक नहीं मिली है। जिसको लेकर लगातार शिक्षा निदेशालय स्कूलों को फटकार लगा रहा है।

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को मिलने वाली सहायता राशि अभी तक नहीं मिली है। जिसको लेकर लगातार शिक्षा निदेशालय स्कूलों को फटकार लगा रहा है। लेकिन इसके बाद भी अभी तक छात्रों के खाते अपडेट नहीं हुए है। 

इसी मसले को लेकर एक बार फिर शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को फटकार लगाते हुए कहा जल्द से जल्द स्कूल में पढ़ रहे छात्रों के बैंक खाता विवरण अपडेट करें। ताकि छात्रों को अकाउंट में सहायता राशि ट्रांसफर किया जा सके। स्कूल के हेड (एचओएस) को तीन दिन तक सभी छात्रों को इस संबंध में रिपोर्ट और फीडबैक की देने को कहा है। दरअसल, दिल्ली सरकार की तरफ से मिलने वाली सहायता राशि को छात्रों के खातों में भेजी जाती है लेकिन खाता विवरण गलत होने की वजह से खाते में राशि नहीं जा रही है।

 

PunjabKesari
 
ज्ञात हो कि सरकारी स्कूलों में किताब और स्कूल ड्रेस के लिए छात्रों को सहायता राशि दी जाती है। खाते अपडेट न होने व गलत जानकारी की वजह होने कारण लगभग 32 हजार छात्रों को सहायता राशि नहीं मिल पाई है। शिक्षा निदेशालय द्वारा सर्कुलर जारी करके जानकारी देते हुए कहा कि तीन लेवल पर बांटा गया है। 

गौरतलब है कि 19 दिसम्बर शिक्षा निदेशालय ने कॉआर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की थी, जिसमें सभी जिलों को डीडीई भी मौजूद थे। इस दौरान शिक्षा निदेशालय ने डीडीई को जल्द से जल्द इस समस्या के निर्वारण के लिए टेकन रिपोर्ट और फीडबैक मांगा है। इसके लिए सभी स्कूल के एचओएस को तीन दिन का समय दिया है। साथ ही शिक्षा निदेशालय ने कहा कि लगभग दस हजार छात्रों का खाते फ्रीज हो गए हैं। ऐसे में एचओएस इन छात्रों को अपने खाते अपडेट करने लिए कहे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!