Whatsapp में जॉब पाने का मौका, भारत में ही होनी है भर्तियां

Edited By bharti,Updated: 11 Apr, 2018 05:32 PM

the opportunity to get a job in whatsapp

हर किसी का सपना होता है कि वह फेसबुक या गूगल जैसी बड़ी कंपनी में काम करें। एेसे में अगर आप भी ...

नई दिल्ली : हर किसी का सपना होता है कि वह फेसबुक या गूगल जैसी बड़ी कंपनी में काम करें। एेसे में अगर आप भी इन जैसी किसी कंपनी में जॉब का सपना देख रहे है तो आपके लिए अच्छा मौका है। क्योंकि पॉपुलर मैसेजिंग कंपनी वॉट्सेएप में नई रिक्रूटमेंट होनी है। फेसबुक के स्वामित्व वाली इस कंपनी में रिक्रूटमेंट करने के लिए फेसबुक ने अपने करियर पेज पर फुल टाइम जॉब रोल पोस्ट किया है। एेसे में अगर आप भी वॉट्सेएप में जॉब करने की इच्छा रखते है तो इसके लिए आवेदन कर सकते है। आइए जानते है किस पद के लिए वैकेंसी है? और कैसे आप इसके लिए अप्लाई कर सकते है। 

ये है पद
कंपनी ने इंडिया में कंट्री हेड के लिए वैकेंसी निकाली है। यह पद काफी दिनों से खाली पड़ा है। इसमें सिलेक्ट होने वाले व्यक्ति को इंडिया में वॉट्सऐप बिजनेस को लीड करना होगा। खासतौर पर P2P पेमेंट सर्विस को, जो हाल ही में शुरू हुई है और टेस्टिंग फेज में है।

इसलिए जरुरी इंडिया में है जरूरी?
वॉट्सऐप के इंडिया में 200 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। कंपनी यूजर्स की संख्या बढ़ाना चाहती है। पेमेंट सर्विस में भी वॉट्सऐप उतर चुका है। इन दिनों फेसबुक परेशानी में है। ऐसे में वॉट्सऐप में इंडिया में लीडर की जरूरत है। वॉट्सऐप ने फरवरी में ही पेमेंट सर्विस को इंडिया में इंट्रोड्यूस किया है।

यह पोजिशन फेसबुक के मुंबई ऑफिस के लिए है। इसी ऑफिस से वॉट्सऐप के ऑपरेशंस भी संचालित होते हैं। कंट्री हेड को सीधे वॉट्सऐप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर को रिपोर्ट करना होगी। कंट्री हेड को की-पार्टनर के साथ अच्छे रिलेशंस बिल्ड करना होंगे। वॉट्सऐप को लोगों की जरूरत बनाने के लिए

प्लानिंग करना होगी। वॉट्सऐप की प्रोडक्ट स्ट्रेटजी को लागू करना होगा। इसके साथ ही और भी कई जिम्मेदारियां होंगी।

होनी चाहिए ये योग्यता 
प्रोडक्ट ड्रिवन कंपनी में 15 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए। पेमेंट टेक्नोलॉजी में कम से कम 5 साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है। मिनिमम एकेडमिक क्वालिफिकेशन में बैचलर ऑफ साइंस और मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री होना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!