विदेश जाने के लिए ये हैं आसान तरीके,इस तरह कमा सकते हैं ढेर सारा पैसा

Edited By Sonia Goswami,Updated: 30 Nov, 2018 10:59 AM

these are easy ways to go abroad

अगर आप किसी कारणवश ज्यादा पढ़ाई नहीं कर पाते हैं और आप विदेश में नौकरी करना चाहते हैं तो परेशान होने की कोई बात नहीं है।

नई दिल्लीः अगर आप किसी कारणवश ज्यादा पढ़ाई नहीं कर पाते हैं और आप विदेश में नौकरी करना चाहते हैं तो परेशान होने की कोई बात नहीं है। आप भी आसानी से दूसरे देश में नौकरी करके अच्छा पैसा कमा सकते  हैं। कई देश ऐसे हैं, जहां के लोग अंग्रेजी नहीं बोल पाते हैं और अंग्रेजी आजकल जरूरी भाषा बन गई है। अगर आप इंग्लिश बोल सकते हैं तो आप बाहर आसानी से नौकरी हासिल कर सकते हैं। चीन जैसे देशों में पढ़ने वाले बच्चे ही अंग्रेजी सिखाकर अच्छा पैसा कमा लेते हैं।

PunjabKesari

सऊदी अरब जैसे देशों में प्लानिंग के क्षेत्र के लिए काफी लोगों को हायर किया जा रहा है। इसमें उन लोगों को ज्याहा हायर किया जाता है, जो कि रिसर्च करके प्लानिंग कर सके। उनकी प्लानिंग के आधार पर प्रोजेक्ट तैयार होते हैं। वहीं कई देश भारत में अपना व्यापार बढ़ाने के लिए भी भारतीयों को हायर करते हैं और भारतीय बाजार की जानकारी लेते हैं।


सऊदी में इस फील्ड में भी लोगों की जरूरत है। आप अगर विज्ञापन बनाने या  क्रिएटिव डिजाइनिंग में रुचि रखते हैं तो यहां किसी प्रोफेशनल के अंदर अपना करियर शुरू कर सकते हैं। आपको अपने आइडिया के लिए भी बेहतर पैसे ऑफर किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको डिग्री के बजाय अपने काम की जानकारी होनी चाहिए।

PunjabKesari
अगर आपको ट्रेवलिंग का शौक है तो आप इस फील्ड में भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको विदेश की किसी कंपनी से जुड़ना होगा और उसके बाद आप उन्हें अलग-अलग देशों के ट्यूर करवा सकते हैं। उन लोगों की अधिक डिमांड है, जो कि विदेशियों को भारत घूमा सके, इसलिए भारतीयों को ज्यादा नौकरी दी जाती है। 

PunjabKesari

अगर आप विदेश जाना चाहते हैं और आप किसी विशेष काम के जानकार नहीं हैं तो आप ऑफिस स्टाफ संबंधी नौकरी भी कर सकते हैं। ऐसी नौकरियां आपको आसानी से मिल जाती है और आप दूसरी मुद्रा में पैसे कमाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!