घर बैठे कर सकते है यह काम, डॉलर में होगी इनकम

Edited By ,Updated: 25 Apr, 2017 02:32 PM

this work can be sitting in the house dollars will be in income

हम में से बहुत सारे लोग एेसे है जो विदेश जाकर काम करने की ...

नई दिल्ली : हम में से बहुत सारे लोग एेसे है जो विदेश जाकर काम करने की इच्छा रखते है और जिस के लिए हम कुछ भी करने के लिए तैयार रहते है। लेकिन अब इंटरनेंट की बढ़ती रफ्तार ने सारी दुनिया को जोड़ दिया है अब हमें विदेश जाकर काम करने के लिए वहां  जाने कोई जरुरत नहीं अगर आप कुछ कामों में एक्सपर्ट हैं तो घर बैठे डॉलर में कमाई कर सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए आपको इसके लिए कुछ खास इन्वेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं है। इसके लिए  वहां  के  आपके रिलेशंस और कुछ वेबसाइट्स भी काम आ सकती हैं। आज हम आपको कुछ एेसे कामों के बारे में जिनसे आप हम आपको घर बैठे डॉलर में कमाई  कर सकते है 

वर्चुअल कॉल सेंटर एजेंट
आप घर बैठे कॉल सेंटर एजेंट के रूप में डॉलर में कमाई कर सकते हैं। ब्रिटेन की वेबसाइट आपको यह मौका दे रही है। इसके लिए इस साइट पर जाकर आप कंपनी के एजेंट बन सकते हैं। कंपनी के एजेंट बनने के बाद आपको ऑनलाइन उत्पादों को बेचना है। उनका रिव्यू करना है और फीडबैक कंपनी को देना है। प्रति घंटे होगी 15 डॉलर तक कमाई इसके लिए घर पर एक फोन,कम्प्यूटर और इंटरनेट की जरूरत है। अंग्रेजी अच्छी होना जरूरी है। ताकि आप उपभोक्ताओं को सीधे कॉल कर उत्पाद बेच सकें। अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है तो भी आप इससे जुड़ सकते हैं, क्योंकि कॉललगते ही कंपनी आपको बताएगी कि आपको क्या बोलना है। इस वेबसाइट के जरिए आप एक घंटे में 7 से 15 डॉलर यानी तकरीबन 1000 रुपए तक की कमाई कर सकते हैं।

स्वागबक्स डॉटकॉम
इस पर फ्री में रजिस्टर करके आप कमाई शुरू कर सकते हैं। अपने फेसबुक के जरिए भी इससे जुड़ा जा सकता है। इस साइट पर बस आपको कुछ समय बिताना है और शॉपिंग से लेकर सर्चिंग, प्ले, सवाल-जवाब और प्रोडक्ट की जानकारी हासिल करनी है। इसकी एवज में वेबसाइट आपको कुछ प्वाइंट्स देगी। इसके जरिए एक घंटे में आप 10 से 15 डॉलर तक कमा सकते हैं।

वर्क फ्रॉम होम
वर्क फ्रॉम होम भी कमाई करने के लिए बेहतर ऑप्शन है। इसके लिए तमाम बड़ी कंपनियां वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देती हैं। इसमें ट्रांसलेशन वर्क से लेकर रिव्यू का काम लिया जा सकता है। जैसी साइट ऑनलाइन कमाई के मामले में दुनिया भर में फेमस साइटों में भी शामिल है। एक बार रजिस्टर होने के बाद साइट अलग-अलग काम के लिए मेंबर्स को कॉन्ट्रैक्ट और फ्रीलांसर के रूप में हायर करती है। काम पूरा होने पर प्रति घंटा 10 डॉलर तक की कमाई होती है।

पे टू क्लिक
पिछले कुछ समय से विदेशी यानी पे टू क्लिक वेबसाइट्स तरह तरह के ऑफर लेकर आ रही हैं। इसके लिए सबसे पहले साइट पर जाकर खुद को रजिस्टर्ड करना होगा। इसके अलावा गेम, क्विज, सर्वे और वीडियो देखने पर भी कमाई होती है यही नहीं, आप अपने दोस्तों को साइट से जोड़कर भी डॉलर में कमाई कर सकते हैं।

जूमबुक्स 
कनाडा की जूमबुक्स वेबसाइट भी पे टू क्लिक की दुनिया में फेमस है। अब यह ग्रेब प्वाइंटस के नाम से जानी जा रही है। यह वेबसाइट आपको रेडियो सुनने के भी पैसे देती। इसके जरिए 100 डॉलर तक कमाई हो सकती है।

क्लिकसेंस
यह सबसे भरोसेमेंद साइट्स में से एक है। गेम,सर्वे,वीडियो के जरिए यूजर्स आसनी से यहां से हर दिन 100 डॉलर कमा लेते हैं।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!