UGC NET 2018: हिजाब नहीं उतारा तो महिला को Exam नहीं देने दिया

Edited By pooja,Updated: 21 Dec, 2018 04:57 PM

ugc net 2018 hijab not removed

यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) का आयोजन 18 दिंसबर से 22 दिंसबर तक किया जा रहा है।  इसी बीच एक खबर सामने आई है कि जबरन हिजाब उतवाने और परीक्षा में बैठने ना देने का मामला सामने आया है।

नई दिल्ली:  यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) का आयोजन 18 दिंसबर से 22 दिंसबर तक किया जा रहा है। इसी बीच जबरन हिजाब उतवाने और परीक्षा में बैठने ना देने का मामला सामने आया है। 24 साल के एक महिला ने आरोप लगाए हैं कि जब उसने हिजाब उतारने से इंकार किया तो उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने चोरी रोकने की वजह से यह फैसला लिया।

 

बहरहाल, अधिकारियों ने कहा कि परीक्षा में चोरी रोकने और सुरक्षा के अन्य मुद्दों को देखते हुए हिजाब और अन्य चीजों की अनुमति नहीं है। सफीना खान नाम की महिला ने आरोप लगाए हैं कि पणजी में 18 दिसंबर को जब वह परीक्षा केंद्र पर पहुंची तो पर्यवेक्षक ने उनसे हिजाब हटाने के लिए कहा.।सफीना ने बताया कि जब उसने ऐसा करने से इंकार किया तो उन्होंने उसे परीक्षा में बैठने नहीं दिया गया।

 

PunjabKesari

 

यह भी बताया कि वह मंगलवार को परीक्षा केंद्र पर दोपहर एक बजे पहुंची और कतार में खड़ी हो गई। जब उम्मीदवारों के पहचान पत्र की जांच प्रक्रिया शुरू हुई। उन्होंने कहा, 'जब मैं पर्यवेक्षण अधिकारी के पास पहुंची तो उन्होंने मेरे दस्तावेज देखे, मुझे देखा और हिजाब उतारने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हिजाब के साथ मैं परीक्षा हॉल में नहीं जा सकती।'

 

महिला ने अधिकारी से कहा कि वह हिजाब नहीं हटा सकती, क्योंकि यह धार्मिक परम्परा के विपरीत है। उन्होंने कहा कि इसके बाद अधिकारी ने कहा कि हिजाब के साथ वह परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं दे सकते। बता दें कि यूजीसी की नेट परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) करा रही है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!