बेरोजगारी का आलम,स्वीपर के 14 पदों के लिए 4500 इंजीनियर्स ने किया अप्लाई

Edited By Sonia Goswami,Updated: 06 Feb, 2019 02:32 PM

unemployment  for sweeper s 14 posts 4 500 engineers applied

देश में बेरोजगारी का क्या आलम है? इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि स्वीपर की नौकरी के लिए एमटेक और एमबीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स किए छात्रों ने अप्लाई किया है।

एजुकेन डेस्कः देश में बेरोजगारी का क्या आलम है? इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि स्वीपर की नौकरी के लिए एमटेक और एमबीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स किए छात्रों ने अप्लाई किया है। तमिलनाडु के विधानसभा सचिवालय में 14 स्वीपर और सफाईकर्मी की नौकरी के लिए आवेदन मंगाए गए थे।

इस नौकरी के लिए हजारों की संख्या में लोगों ने अप्लाई किया है लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें एमटेक, बीटेक और एमबीए जैसे कोर्स किए लोगों ने भी अप्लाई किया है। इसके साथ ही कई डिप्लोमा होल्डर भी इस नौकरी को पाने की कोशिश में हैं।


तमिलनाडु विधानसभा सचिवालय में स्वीपर की 10 और सफाईकर्मी की 4 पोस्ट के लिए आवेदन मंगाए गए थे। 26 सितंबर, 2018 को सचिवालय ने इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इन दोनों नौकरी के लिए योग्यता यह थी कि उम्मीदवार का शरीर ठीक होना चाहिए। इस पोस्ट पर अप्लाई करने वाले की मिनिमम एज लिमिट 18 साल थी।

इन 14 पदों के लिए कुल 4607 आवेदन प्राप्त हुए  जिसमें से 667 आवेदन को किसी कारणवश खारिज कर दिया गया।

यह पहला मौका नहीं है जब कम योग्यता वाली नौकरियों में काफी पढ़े लिखे लोगों ने अप्लाई किया हो। उत्तर प्रदेश में भी चपरासी के नौकरी के लिए आवेदन मंगाए गए थे। इसमें भी उच्च शिक्षा हासिल किए उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!