UP Board: अब रेड जोन में भी शुरू होगा बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन

Edited By Riya bawa,Updated: 19 May, 2020 12:41 PM

up board result 2020 up 10 12 answer sheet evaluation in red zones starts

देशभर में कोरोना वायरस के चलते कॉपियों के मूल्यांकन प्रक्रिया देरी से शुरू हुई है और जिसकी वजह से रिजल्ट भी आने में समय लग गया है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की ओर से रेड जोन्स ...

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के चलते कॉपियों के मूल्यांकन प्रक्रिया देरी से शुरू हुई है और जिसकी वजह से रिजल्ट भी आने में समय लग गया है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की ओर से रेड जोन्स में भी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू करने का निर्देश दे दिया है। वैसे ग्रीन और ऑरेंज जोन में कॉपियों का मूल्यांकन चल रहा है अब रेड जोन में आने वाले 19 जिलों में 19 मई से कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू होगा, इसके लिए यूपी बोर्ड की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

UPMSP, UP Board

यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन ग्रीन जोन के जनपदों में 5 मई से और ऑरेंज जोन के जनपदों में 12 मई से चल रहा है। उनके मुताबिक 18 मई तक ग्रीन जोन में आने वाले 20 जिलों में स्थित मूल्यांकन केंद्रों में से 45 मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है।  इसी के साथ ही ऑरेंज जोन में 2 मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। 

इन 19 रेड जोन्स में शुरू होगा मूल्यांकन 
आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, मेरठ, रायबरेली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, संत कबीर नगर, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, रामपुर, मथुरा और बरेली। 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!