UPPSC PCS 2020: परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी, जल्द करें अप्लाई

Edited By Riya bawa,Updated: 22 Apr, 2020 09:42 AM

up pcs 2020 applications can start apply soon

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस ) परीक्षा 2020 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ )/ क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) परीक्षा 2020 का...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस ) परीक्षा 2020 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ )/ क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) परीक्षा 2020 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर कर सकते है। 

बता दें कि यूपी पीसीएस व एसीएफ-आरएफओ 2020 की प्रारंभिक (प्रीलिम्स) परीक्षा 21 जून को होगी। . उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के परीक्षा कैलेंडर में पीसीएस व एसीएफ-आरएफओ 2020 की प्रारंभिक परीक्षा 21 जून को होनी है। आवेदन की आखिरी तारीख 21 मई है। ऑनलाइन परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 18 मई 2020 है। 

ऐसे होगा चयन
यूपी पीसीएस की पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी. प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। मुख्य परीक्षा के बाद इंटरव्यू होगा। चयन के लिए मेरिट लिस्ट मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में आए मार्क्स के आधार पर तैयार होगी।  पीसीएस, एसीएफ और आरसीएफ की प्रारंभिक परीक्षा संयुक्त रूप से होगी यानी सभी के लिए एक ही परीक्षा होगी, एसीएफ और आरसीएफ के लिए मुख्य परीक्षा अलग होगी। 

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग को ऑनलाइन शुल्क की तौर पर 125 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 65 रुपये ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी. दिव्यांग वर्ग के छात्रों को 25 रुपये और भूतपूर्व सैनिकों को 65 रुपये का भुगतान करना होगा. फीस का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। 

ऐसे करें आवेदन 
सबसे पहले आवेदन करने के लिए यूपीपीएससी की ऑफिशि‍यल वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाएं। 
यहां जाकर Apply पर क्लिक करें और यहां फीस का भुगतान करें
यहां आप Click here to proceed for payment पर क्लिक करके फीस का भुगतान करें.
अब आपको Proceed for final submission of application form पर क्लिक करना होगा.
 अब उम्मीदवार स्कैन करके फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें.

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!