टल सकती है यूपी टीईटी परीक्षा,जानें क्या है कारण

Edited By Sonia Goswami,Updated: 12 Oct, 2018 10:53 AM

up tet exam

चार नवंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) दो सप्ताह के लिए टल सकती है। बीटीसी 2015 बैच के प्रशिक्षुओं का दबाव और चार नवंबर को ही राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा(एनटीएसई) होने से सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने टीईटी के लिए सरकार से समय...

नई दिल्लीः चार नवंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) दो सप्ताह के लिए टल सकती है। बीटीसी 2015 बैच के प्रशिक्षुओं का दबाव और चार नवंबर को ही राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा(एनटीएसई) होने से सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने टीईटी के लिए सरकार से समय मांगा है।

बीटीसी 2015 के चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 8 अक्टूबर को शुरू होने के पहले ही सभी पेपर लीक होने के कारण निरस्त करनी पड़ी थी। इस कारण दिसंबर में प्रस्तावित 95 हजार शिक्षकों की भर्ती से बीटीसी-15 बैच के 72668 प्रशिक्षुओं के बाहर होने का खतरा उत्पन्न हो गया।

इस बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में बीटीसी प्रशिक्षुओं को आश्वासन दिया है कि उनकी परीक्षा जल्द कराई जाएगी। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद इस मसले पर शुक्रवार शाम चार बजे से लखनऊ में बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों की बैठक बुला ली गई है।
 
माना जा रहा है कि बैठक में बीटीसी 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जल्द कराने पर निर्णय हो सकता है। यदि ऐसा होता है तो टीईटी टालना पड़ेगा क्योंकि एक साथ दोनों परीक्षाओं की तैयारी कराना संभव नहीं होगा। टीईटी टलने से बीटीसी प्रशिक्षुओं को राहत मिलेगी क्योंकि परीक्षा देर से होने पर शिक्षक भर्ती में शामिल होने की संभावना बढ़ जाएगी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!