UPSC CAPF Result 2018 घोषित-जानें क्या आप हुए क्वालीफाई

Edited By Sonia Goswami,Updated: 10 Jan, 2019 03:44 PM

upsc capf result 2018 announced at upsc gov in

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों CAPF (ACs) में सहायक कमांडेंट की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। सीएपीएफ एसी लिखित परीक्षा 12 अगस्त 2018 को आयोजित की गई थी।

एजुकेशन डेस्कः संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों CAPF (ACs) में सहायक कमांडेंट की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। सीएपीएफ एसी लिखित परीक्षा 12 अगस्त 2018 को आयोजित की गई थी। 

उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। यहां सीएपीएफ एसी परीक्षा परिणाम 2018 की जांच करने के लिए सीधा लिंक http://www.upsc.gov.in/sites/default/files/WR-CAPF-2018-Engl_0.pdf दिया गया है।

जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा को क्वालीफाई किया है उन्हें शारीरिक मानक परीक्षण / शारीरिक दक्षता परीक्षा और चिकित्सा मानक टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

शारीरिक मानक टेस्ट / शारीरिक दक्षता टेस्ट (पीईटी) और चिकित्सा मानक टेस्ट (MST) के लिए बुलावा पत्र 12 फरवरी, 2019 से पहले उम्मीदवारों को भेजा जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार इस समय तक कॉल लेटर प्राप्त नहीं करता है, तो वह / उसे टेलीफोन नंबर / FAX No  011-26104291 पर मुख्यालय, डीजी, शरत सीमा बाल से संपर्क करना चाहिए और पत्र या FAX  के माध्यम से ई-मेल adrectt.ssbdel@nic.in और यूपीएससी पर तुरंत मेल करना चाहिए।

जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है उन्हें ऑनलाइन पंजीकरण करने, विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) भरने और आयोग की वेबसाइट http: //www.upsc के माध्यम से प्रासंगिक योग्यता / दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियों को अपनी पात्रता, आरक्षण के दावे आदि के समर्थन में जमा करना होगा।  

उम्मीदवार जो शारीरिक मानक / शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्सा मानक परीक्षण को पास करते हैं, उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम मेरिट सूची उम्मीदवारों द्वारा लिखित परीक्षा और साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण में प्राप्त अंकों के आधार पर बनाई जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!