कृषि विभाग में 2151 पदों पर वैकेंसी, 5 जनवरी तक करें आवेदन

Edited By Sonia Goswami,Updated: 27 Dec, 2018 09:05 AM

vacancy for 2151 posts in the department of agriculture

मान्यता प्राप्त संस्थान से कृषि, फिशरीज, डेयरी, वेटनरी अथवा फॉरेस्ट्री में ग्रेजुएशन की डिग्री है तो आपके लिए बिहार कृषि विभाग में बंपर नौकरी निकली है।

नई दिल्‍लीः मान्यता प्राप्त संस्थान से कृषि, फिशरीज, डेयरी, वेटनरी अथवा फॉरेस्ट्री में ग्रेजुएशन की डिग्री है तो आपके लिए बिहार कृषि विभाग में बंपर नौकरी निकली है। बिहार कृषि विभाग में 2151 पदों पर ये वैकेंसी निकाली गई है। इसके तहत जिला स्तर पर लेखपाल, आशुलिपिक, सह लिपिक, प्रखंड स्तर पर तकनीकी प्रबंधक, सहायक तकनीकी प्रबंधक एवं लेखापाल के पदों पर नियुक्ति की जानी है।

PunjabKesari

सभी बहाली संविदा पर होनी है। प्रखंड स्तर पर तकनीकी मानव बल के रूप में 476 प्रखंड तकनीकी प्रबंधक बहाल होंगे। जबकि 1287 सहायक तकनीकी प्रबंधक व कार्यालय कर्मी के रूप में दो जिलास्तरीय लेखापाल, नौ आशुलिपिक सह लिपिक व 377 प्रखंडस्तरीय लेखापाल के पोस्टों पर बहाली होगी। इच्छुक अभ्यर्थी विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन मोड ऑफिशियल वेबसाइट bameti.org पर जाकर 05 जनवरी 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। 

 

शैक्षणिक योग्यता
 उम्मीदवारों के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कृषि, फिशरीज, डेयरी, वेटनरी अथवा फॉरेस्ट्री में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही कार्य अनुभव भी होना चाहिए। इस संबंध में विस्तृत जानकारी ऑफशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

PunjabKesari

आयु सीमा
 सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी 2018 को 45 से 55 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

वेतनमान- 13,310 से 25,000 रुपए प्रति माह दिया जाएगा।

 

कैसे करें आवेदन
 इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bameti.org के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

PunjabKesari

चयन प्रक्रिया
 चयन शैक्षणिक योग्यता पर 75 अंक, अनुभव के लिए 10 अंक, बिहार राज्य के स्थायी निवासी द्वारा बिहार राज्य में स्थित कृषि/पशु विज्ञान विश्वविद्यालयों से उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए अतिरिक्त 10 अंक तथा बिहार राज्य के स्थायी निवासी द्वारा बिहार राज्य के बाहर के विश्वविद्यालयों से उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों को अतिरिक्त 05 अंक बोनस तथा उच्चतर शैक्षणिक योग्यता पर 05 अंक के आधार पर निर्धारित किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!