अगर आपके पास है काम का प्रेशर ज्यादा तो बॉस के सामने ऐसे रखें अपनी बात

Edited By pooja,Updated: 11 Oct, 2018 12:56 PM

work pressure in office

कई बार ऐसा होता है कि आप पर काम का बोझ ज्यादा है लेकिन आप काम  करते हैं बॉस के डर से लेकिन कई बार बात करने से शायद आपका बॉस समझ जाएं।

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि आप पर काम का बोझ ज्यादा है पर आप काम करते हैं बॉस के डर से। लेकिन ऐसा हो सकता है कि बात करने से शायद आपका बॉस समझ जाएं। लेकिन आपके बोलने में एक रिक्स्ट दिखनी चाहिए ना कि बॉस समझे कि आप कामचोर हैं। ऐसे समय में यह जानना बेहद जरूरी होता है कि आपको बॉस से किस तरह से बात करनी चाहिए, ताकि वे आपकी भावनाओं को समझ सकें...


जिम्मेदारियों के बारे में बताएं
आप बॉस को यह बताएं कि आपके पास इस समय कौन-कौन सी जिम्मेदारियां हैं। अक्सर ऐसा होता है कि एक साथ कई प्रॉजेक्ट पर काम करना होता है। ऐसे में यह पता होता है कि किस प्रॉजेक्ट की क्या डेडलाइन है।

PunjabKesari
 

ऑप्शन के साथ जाएं उनके पास
ऐसे किसी भी टॉपिक पर जब आप अपने बॉस से बात करने जा रहे होते हैं, तो आपको कई ऑप्शन को तैयार रखकर उनके पास जाना होता है। इससे आपको फायदा हो सकता है।    

 

सलूशन करें ऑफर
बातचीत के दौरान सलूशन भी ऑफर करें। कभी भी उनको लेकर मैनेजर की सोच में कोई फर्क नहीं आया। दरअसल जब आप ऐसा करते हैं, बॉस को फैसला लेने में आसानी होती है, दूसरा उन्हें यह भी लगता है कि वास्तव में आपके पास काम ज्यादा है।

PunjabKesari
क्वॉलिटी पर ध्यान दें
याद रखें कि एक मैनेजर कभी भी काम की क्वॉलिटी की कीमत पर काम की मात्रा को पसंद नहीं करेगा। इसलिए उनको खुलकर बताएं कि अधिक काम के कारण किस प्रकार आपके आउटपुट की क्वॉलिटी पर बुरा असर पड़ रहा है।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!