दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा में हरियाणा के यशदीप ने किया टॉप, गांव में जश्र का माहौल

Edited By rajesh kumar,Updated: 22 Dec, 2020 01:18 PM

yashdeep of haryana tops in delhi judicial service examination

मूलरूप से हरियाणा के जींद जिले के गांव हरीगढ़ के एक किसान परिवार के बेटे यशदीप चहल (25) ने दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त कर गांव तथा प्रदेश का नाम रोशन किया है।

एजुकेशन डेस्क: मूलरूप से हरियाणा के जींद जिले के गांव हरीगढ़ के एक किसान परिवार के बेटे यशदीप चहल (25) ने दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त कर गांव तथा प्रदेश का नाम रोशन किया है। यशदीप चहल की उपलब्धि पर गांव में जश्र का माहौल है। ग्रामीणों ने यशदीप के घर पहुंचकर परिजनों को बधाई दी। यशदीप के पिता योगेंद्र चहल खुद एचएयू हिसार में तैनात हैं और उनकी मां सुनीता अध्यापिका हैं।

योगेंद्र चहल ने सोमवार को बताया कि यशदीप ने 12वीं तक की शिक्षा कुरूक्षेत्र में प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने एनडीए में सफलता हासिल की और पायलट के लिए चुने गए लेकिन मेडिकल दिक्कत के कारण उन्हें नियुक्ति नहीं मिली। उन्होंने बताया कि इसके बाद यशदीप ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएससी फिजिक्स ऑर्नस पास किया। वर्ष 2016 में यशदीप ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एलएलबी में दाखिला लिया।

एलएलबी पास करने के बाद दिल्ली न्यायिक सेवा की तैयारी शुरू कर दी। चहल ने कहा कि यशदीप ने पहले ही प्रयास में दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि यशदीप के बड़े भाई सुमित चहल केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क विभाग में निरीक्षक के पद पर दिल्ली में तैनात हैं। भाई के पास ही रहकर यशदीप ने परीक्षा की तैयारी की। यशदीप के दादा बलबीर सिंह शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!