आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं बिहार की बेटी ,मोदी किया सम्मानित

Edited By Sonia Goswami,Updated: 28 Feb, 2019 02:54 PM

youth parliament mamta of patna gets 3rd prize from pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की बेटी को दिल्ली में सम्मानित किया। पटना के वीमेंस कॉलेज की छात्रा ममता कुमारी नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

एजुकेशन डेस्कः पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की बेटी को दिल्ली में सम्मानित किया। पटना के वीमेंस कॉलेज की छात्रा ममता कुमारी नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। ममता को ये सम्मान नेशनल यूथ पार्लियामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मिला है। ममता कुमारी पटना वीमेंस कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक हैं। 

ममता जो एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती हैं को 1 लाख रुपए की पुरस्कार राशि, एक प्रशस्ति पत्र और एक स्मृति चिन्ह दिया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन युवा मामले और खेल मंत्रालय के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) और नेहरू युवा केंद्र संगठन (एनवाईकेएस) द्वारा किया गया था।

उनको नेशनल यूथ पार्लियामेंट में तीसरा स्थान मिला है जबकि पहले स्थान पर महाराष्ट्र और दूसरे स्थान पर गुजरात के प्रतिभागी रहे हैं। यूथ पार्लियामेंट में देश भर से चुनकर युवा चेहरे आते हैं और विभिन्न मसलों पर अपना पक्ष रखते हैं। इस कार्यक्रम में पटना की बेटी ममता ने कनेक्टिंग इंडिया, समेत आर्थिक और सांस्कृतिक परिदृश्य समेत अन्य मुद्दों पर अपनी बातें रखी थीं। ममता ने इस कार्यक्रम में भूखमरी को दूर करने के उपाय बताए साथ ही अनाज के पैदावार राज्यों को अन्य राज्यों से जोड़ने का भी सुझाव दिया।  

  

 

 
 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!