विजय माल्या प्रत्यर्पण केस में आज आ सकता है फैसला, CBI और ED की टीम ब्रिटेन रवाना

Edited By Isha,Updated: 10 Dec, 2018 05:36 AM

vijay mallya extradition case may come today cbi and ed team leave uk

संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मुकदमे पर फैसला आज आ सकता है । जानकारी के अनुसार  लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में माल्या की सोमवार को पेशी है। फरार माल्या मामले में लंदन के कोर्ट में चल रही सुनवाई में...

लंदनः संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मुकदमे पर फैसला आज आ सकता है। जानकारी के अनुसार लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में माल्या की सोमवार को पेशी है। फरार माल्या मामले में लंदन के कोर्ट में चल रही सुनवाई में शामिल होने के लिए सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ब्रिटेन पहुंच गई हैं।

A joint team of CBI and ED led by CBI Joint Director A Sai Manohar has left for UK for court proceedings there on India’s request seeking extradition of Vijay Mallya. Court is expected to pronounce its judgment on Monday. Earlier Rakesh Asthana was leading this case. pic.twitter.com/3lh0EafiSN

— ANI (@ANI) December 9, 2018


न्यूज़ एजेंसी ए.एन.आई. के अनुसार सी.बी.आई. के जॉइंट डायरेक्टर ए.साईं. मनोहर के नेतृत्व में जांच एजेंसियों की यह टीम रवाना हुई है। लंबे समय से चल रही सुनवाई के बाद वेस्टमिंस्टर कोर्ट सोमवार को इस पर अपना फैसला सुना सकती है।
PunjabKesari
इससे पहले हाल ही में शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपने नाम से 'भगोड़ा' शब्द हटवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था । माल्या अपने खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बताते रहे हैं । उनका कहना है कि नेता और मीडिया वाले नजायज तौर पर उनके पीछे पड़े है  हालांकि, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैंने जो कर्ज लिया है उसकी एक एक पाई चुकाने के लिए तैयार हूं पर मैं ब्याज की रकम नहीं दे सकता। माल्या ने कहा कि मैंने मूल राशि का 100 प्रतिशत लौटने की पेशकश की है।
PunjabKesari
माल्या कर रहा प्रत्यर्पण से बचने की कोशिश
गौरतलब है कि विभिन्न बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेकर विजय माल्या ने देश छोड़ दिया। भारत सरकार उसे लंदन से देश वापस लाने की कोशिशों में जुटी है।
PunjabKesari
ब्रिटेन के सख्त प्रत्यर्पण कानूनों के तहत लंदन कोर्ट में भारत सरकार की याचिका पर सुनवाई जारी है, जहां माल्या ने भारत में जेलों की बदइंतजामी का बहाना बनाकर प्रत्यर्पण से बचने की कोशिश की  हालांकि, भारत सरकार ने लंदन की अदालत को मुंबई स्थित ऑर्थर रोड जेल का विडियो फुटेज भेज दिया, जिसे देखने के बाद कोर्ट ने जेल की व्यवस्था को सही ठहराया। यही वजह है कि विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पण का डर सताने लगा है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!