Covid-19 की कहांनियों पर फिल्म बनाएंगे अनुभव सिन्हा, साथ होंगे ये बड़े निर्माता

Edited By Chandan,Updated: 26 Jul, 2020 02:51 PM

anubhav sinha made film on covid 19 pendemic stories

साल रिलीज हुई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म ''थप्पड़'' की सफलता के बाद, अनुभव सिन्हा ने हाल ही में अपनी अगली परियोजना की घोषणा कर दी है। यह कोरोनो वायरस महामारी की कहानियों और अनुभवों पर आधारित एक एंथोलॉजी फिल्म होगी...

नई दिल्ली। इस साल रिलीज हुई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'थप्पड़' की सफलता के बाद, अनुभव सिन्हा ने हाल ही में अपनी अगली परियोजना की घोषणा कर दी है। यह कोरोनो वायरस महामारी की कहानियों और अनुभवों पर आधारित एक एंथोलॉजी फिल्म होगी जिसका निर्माण बनारस मीडियावर्क्स के तहत किया जाएगा।

दिलचस्प बात यह है कि कोविड-19 महामारी के बीच हमारी हालिया स्थिति के विषय पर केंद्रित एक एंथोलॉजी फिल्म विकसित करने के लिए प्रतिभाशाली कथाकार ने हंसल मेहता, सुधीर मिश्रा, केतन मेहता और सुभाष कपूर जैसे अपने चार फिल्म निर्माता दोस्तों के साथ हाथ मिलाया है। 

 

बताएंगे दिलचस्प कहांनिया
एन्थोलॉजी के विचार और इसके पीछे की प्रेरणा के बारे में बात करते हुए, अनुभव सिन्हा ने बताया, “यह हमारे जीवन में एक दिलचस्प समय की कहानियों को बताने के लिए नामों का एक दिलचस्प ग्रुप होगा। हम सभी फरवरी/मार्च 2020 से इस अवधि की व्याख्या करेंगे और हम सभी इससे एक कहानी बताएंगे। 

 

इरफान को भी खो दिया
सामूहिक प्रयास की अगुवाई कर रहे अनुभव सिन्हा बताते हैं,“यह इतना दिलचस्प समय है, कि भले ही मुझे यह एहसास है कि इस स्थिति के लिए दिलचस्प अच्छा शब्द नहीं है। सुधीर भाई के ड्राइवर कोविड की चपेट में आ गए थे और उन्हें बिस्तर नहीं मिल रहा था और हम उन्हें अस्पताल में बिस्तर दिलाने के लिए सभी को फोन कर रहे थे। उस रात मेरे दिमाग में आया की हमें इसे डॉक्यूमेंट करना चाहिए। और अलग-अलग चीजों को देखने वाले विभिन्न फिल्म निर्माताओं के साथ इसे करने की तुलना में बेहतर तरीका क्या हो सकता है भला? सुधीर भाई के पीताजी की मौत कोविड के समय में हुई थी। हमने इरफान को भी खो दिया - और हम इरफान के जनाजे पे भी नहीं जा पाए। निकलूँ कि नहीं निकलूँ... तिग्मांशु (धूलिया) को पुलिस से झगड़ा करना पड़ा- उन्होंने कहा कि मैं तो जाऊंगा, भाई है मेरा। 

 

सारी चीजें परेशान करने वाली थी
वह आगे कहते हैं कि ये सारी चीजे परेशान करने वाली थी। मुझे लगा इनको रिकॉर्ड करना चाहिए। मैंने फिर सभी दोस्तों से बात की और उन सभी ने कहा- हाँ यार करतें हैं। और इस तरह इसके पीछे का विचार औपचारिक होना शुरू हो गया। यह हम सभी के लिए एक अच्छे सहयोग की तरह लग रहा था। इसमें सुभाष की एक कहानी, हंसल की एक, सुधीर भाई की एक, केतन की एक कहानी है। ये ऐसे फिल्मकार हैं जिनके बारे में मेरा मानना ​​है कि 'बॉलीवुड' ने इन्हें काफी हद तक अनदेखा किया है।

प्रत्येक फिल्म निर्माता की कहानी पर अधिक रोशनी डालते हुए, अनुभव बताते हैं,“हंसल की कहानी काफी हास्यपूर्ण और काफी दुखद है। सुधीर भाई काफी राजनीतिक हैं। सुभाष भी राजनीतिक है, लेकिन एक अलग तरीके से। मैं अभी भी अपनी कहानी के बारे में सोच रहा हूं - मैं एक वायुमंडलीय कहानी बताना चाहता हूं, जो डर के बारे में है। मैं 20वीं मंजिल पर रहता हूं और मैं अपनी खिड़की से मुंबई का एक बहुत बड़ा विस्तार देख सकता हूं। यह अचानक एक निर्जन, मृत शहर की तरह दिखने लगा है। और केतन कह रहे है कि 'मैं देख कर बताता हूँ। अनुभव सिन्हा द्वारा अपने बैनर बनारस मीडियावर्क्स के तहत निर्मित, अनटाइटल एंथोलॉजी 2021 में रिलीज की जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!