टाइम मैगजीन द्वारा दो बार सम्मानित होने वाली पहली भारतीय बनीं दीपिका पादुकोण

Edited By Auto Desk,Updated: 01 Apr, 2022 06:11 PM

deepika padukone became the first indian to be honored twice by time magazine

दीपिका ने चिंता और डिप्रेशन के साथ अपनी पर्सनल जर्नी ने सबक लेते हुए, 2015 में लिव लव लाफ को स्थापित किया। फाउंडेशन मेंटल हेल्थ के बारे में जागरूकता पैदा करने और क्रेडिबल मेंटल हेल्थ रिसोर्सेज प्रदान करने के लिए ज्ञान और डोमेन विशेषज्ञता को जोड़ती...

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की उन अभिनेत्रीयों में शुमार है जिनका सिर्फ नाम भर काफी होता हैं। ऐसा हो भी क्यों ना, अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने भारतीय सिनेमा में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन जो किए हैं। इनमें से कई को आलोचकों की तारीफ भी खूब मिली है और यह इंडस्ट्री की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक रही है। एक दशक से अधिक समय तक भारतीय सिनेमा में नंबर वन की पोजिशन पर राज करने वाली दीपिका अब भी इंडस्ट्री में रूल कर रही हैं। इतना ही नही फीमेल सुपरस्टार ने एक आइकन के रूप में अपनी पोजीशन का इस्तेमाल करते हुए अपने मेंटल हेल्थ स्ट्रगल को कम किया और इस पर जागरूकता बढ़ाने के लिए काम किया।

PunjabKesari

दीपिका ने चिंता और डिप्रेशन के साथ अपनी पर्सनल जर्नी ने सबक लेते हुए, 2015 में लिव लव लाफ को स्थापित किया। फाउंडेशन मेंटल हेल्थ के बारे में जागरूकता पैदा करने और क्रेडिबल मेंटल हेल्थ रिसोर्सेज प्रदान करने के लिए ज्ञान और डोमेन विशेषज्ञता को जोड़ती है। 2022 के टाइम 100 इम्पैक्ट अवार्डी की इस पॉवरफुल लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम दुनिया के कई जाने मानें लोगों के साथ शुमार था, जिनमें वैज्ञानिकों से लेकर सीईओज, आर्टिस्ट और एक्टिविस्ट, पॉप स्टार्स और पॉलिटिशियन्स सब शामिल थे।

PunjabKesari

बता दें, इन लीडर्स ने लगातार अपने प्रयासों के जरिए, अपनी इंडस्ट्री और दुनिया के भविष्य को बड़े पैमाने पर आकार देने के लिए असाधारण काम किए है।दिलचस्प बात यह है कि यह दीपिका पादुकोण को टाइम मैगज़ीन द्वारा दो बार सम्मानित होने वाली पहली भारतीय हस्ती बनाती है। कुछ साल पहले 2018 में, सुपरस्टार टाइम के दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल थी। इसके साथ ही वह निकोल किडमैन, गैल गैडोट, ग्रेटा गेरविग और लीना वेटे जैसे नामों के साथ लिस्ट में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री बन गईं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!